मकतपुर स्थित रिद्धी-सिद्धी कपड़ा दुकान में बीती रात शाॅर्टसर्किट से लगी आग
गिरिडीह झारखंड

मकतपुर स्थित रिद्धी-सिद्धी कपड़ा दुकान में बीती रात शाॅर्टसर्किट से लगी आग

करीब 28 लाख का हुआ नुकसान

गिरिडीह। शहर के मकतपुर रोड स्थित रेडिमेड कपड़ा दुकान रिद्धी-सिद्धी कलेक्शन में सोमवार की देर रात आग लगने से 28 लाख का नुकसान हो गया। दुकान मालिक राहुल बरनवाल की मानें तो दुकान में रखा सारा कीमती कपड़े जलकर राख हो गए। वहीं दुकान का फर्नीचर और दुकान में मौजूद स्टाॅक से जुड़े कागजात भी जलकर राख हो गया। हालांकि नगर थाना को दिए आवेदन में दुकान मालिक राहुल ने आगलगी के कारण 28 लाख के नुकसान होने की बात बताई है। सोमवार देर रात करीब 10 बजे हुए आगलगी की घटना का कारण शाॅर्टसर्किट बताया जा रहा है।

सीधी नजर अब देखें सिटी केबल के चैनल नम्बर 277 पर

काफी प्रयास के बाद टूटा दुकान का शटर

दुकान में आगलगी की घटना के वक्त मार्केट लगभग सूनसान हो चुका था। इक्के-दुक्के लोग ही आवागमन करते नजर आएं। लिहाजा, दुकान में आग कब लगी, यह किसी को पता नहीं चल पाया। कुछ देर बाद जब दुकान से धुआं उठना शुरु हुआ, तो एक स्थानीय व्यक्ति की नजर पड़ी। दुकान से धुआं निकलता देख लोग हल्ला करने लगे। इसके बाद काफी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई। इस दौरान मकान मालिक ने दुकान संचालक को घटना की जानकारी दी। इस बीच स्थानीय लोगों दुकान का शटर खोलने के प्रयास में लगे रहे। काफी देर तक जब शटर खोलने का प्रयास असफल हुआ, तो लोगों ने कटर मशीन से शटर ही काट दिया।

काफी मशक्कत के बाद पाया गया आग पर काबू

इधर दुकान में आग लगने के बाद मकतपुर के रहने वाले दीपक शर्मा और अंकित जैन ने अग्निशमन विभाग और नगर थाना पुलिस को जानकारी दी। जिसके बाद मौके पर पहुंचकर अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने करीब एक घंटे तक काफी मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….