रिश्वतखोरी के आरोप में बेंगाबाद थाना के एसआई को एसपी ने किया निलंबित
क्राइम गिरिडीह झारखंड टॉप-न्यूज़

रिश्वतखोरी के आरोप में बेंगाबाद थाना के एसआई को एसपी ने किया निलंबित

साईबर अपराध के झूठे केस से बरी करने के लिए मांगा था रिश्वत

गिरिडीह। साईबर अपराध के एक मामले में आरोपी को छोड़ने के लिए बेंगाबाद थाना के एएसआई द्वारा रिश्वत मांगने का एक मामला प्रकाश में आया है। मामले को रफा-दफा करने के लिए पैसे के लेनदेने करने और अनुसंधान में लापरवाही बरतने के आरोप में गिरिडीह पुलिस कप्तान सुरेन्द्र कुमार झा ने आरोपी एएसआई धर्मेन्द्र सिंह को निलंबित कर दिया है।

सीधी नजर अब देखें सिटी केबल के चैनल नम्बर 277 पर

ये है मामला

सूत्रों के हवाले से बताया जाता है कि साईबर अपराधियों को दबोचने के लिए बीते 14 जून को बेंगाबाद थाना के एएसआई थानाक्षेत्र के बांसजोरा पहुंचे थे। इस दौरान पुलिस ने साईबर अपराधी के संदेह में विकास मंडल और उसके भाई दिनेश मंडल को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। लेकिन दिनेश मंडल के एएसआई से काफी आरजू-मिन्नत करने के बाद पुलिस ने दिनेश मंडल को बांसजोरा में ही छोड़ दिया जबकि उसके भाई विकास मंडल को बेंगाबाद थाना ले गए।

एएसआई से हुई वार्ता को किया रिकार्ड, एसपी को भेजा

थाना पहुंचने के बाद दिनेश मंडल ने एएसआई से फोन के माध्यम से वार्ता कर अपने भाई विकास मंडल को छोड़ देने की बात की। विकास को छोड़ने के ऐवज में एएसआई धर्मेन्द्र सिंह ने दिनेश से तीन लाख की मांग की। लेकिन काफी मान-मनौव्वल के बाद वे एक लाख सत्तर हजार पर राजी हो गए। वहीं एएसआई ने रिश्वत की राशि नहीं देने पर विकास को साईबर अपराध के झूठे केस में फंसाने की धमकी भी दी। एएसआई और दिनेश कें बीच हुए बातचीत का ऑडियो दिनेश ने रिकार्ड कर लिया और पुलिस कप्तान सुरेन्द्र कुमार झा को भेज दिया।

एसपी ने की कार्रवाई

बताया जाता है कि एसपी सुरेन्द्र कुमार झा ने मामले को संज्ञान में लेते हुए आरोपी एएसआई धर्मेन्द्र सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए ऑडियो की प्रमाणिकता की जांच के लिए आदेश दिये हैं।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….