उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई सड़क सुरक्षा समिति की बैठक
गिरिडीह झारखंड टॉप-न्यूज़

उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई सड़क सुरक्षा समिति की बैठक

बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं पर जाहिर की गई चिंता, दिये गई निर्देश

गिरिडीह। समाहरणालय के सभाकक्ष में उपायुक्त राजेश कुमार पाठक की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई। बैठक में उपायुक्त ने सड़क पर जगह-जगह साईन बोर्ड लगाने के निर्देश दिए। पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता ने बताया की साईन बोर्ड का अधिष्ठापन किया जा रहा है और जहां पर साईन बोर्ड नहीं है, उन स्थानों पर भी जल्द ही साईन बोर्ड लगा दी जाएंगी। बताया गया कि खंडोली के पास एनएच का सड़क डिवाइडर पर पेंट नहीं होने के कारण चालकों को काफी परेशानी होती है। जिसे देखते हुए संबंधित विभाग को इसके निदान के लिए निर्देश जारी किया गया है।

सीधी नजर अब देखें सिटी केबल के चैनल नम्बर 277 पर

शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर होगी कार्रवाई

बैठक के दौरान उपायुक्त ने कहा कि सड़क सुरक्षा से संबंधित कार्यवाही लगातार चलती रहनी चाहिए। शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया है। उपायुक्त ने निर्देश दिया कि सड़क सुरक्षा से संबंधित जन जागरूकता अभियान चलाया जाए। इसके अतिरिक्त सभी पेट्रोल पंप प्रबंधकों को निर्देश दिया गया कि बिना हेलमेट पहने पेट्रोल लेने के लिए आने वाले चालक की तस्वीर खींचकर डीटीओ कार्यालय को उपलब्ध करवाएंगे। जिससे कि उनके ऊपर जरूरी चालान किया जा सकेगा।

जमुआ, बरमसिया, पचंबा फोरलेन का सर्वे जारी

बगोदर के एसडीएम ने बताया कि बगोदर सरिया मुख्य मार्ग पर जगह-जगह गड्ढे बन गए हैं, जिससे यातायात सुचारू रूप से संचालित करने में कठिनाई होती है। वहीं कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल ने बताया की गिरिडीह जमुआ बरमसिया पचंबा का फोरलेन के लिए सर्वे चल रहा है। जल्द ही इस पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

समिति के सदस्यों ने भी रखा विचार

सड़क सुरक्षा समिति के सदस्य सतीश कुंदन ने बताया कि अवैध रोड डिवाइडर को एवं ब्रेकर को हटाया जाना चाहिए। जिस पर यह कहा गया कि इस संबंध में सभी अंचलाधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को पत्र लिखकर निर्देश भेजा जा चुका है। सभी संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया जाता है कि वे इसका अनुपालन सुनिश्चित करेंगे। वहीं चेंबर ऑफ कॉमर्स के सचिव ने कहा कि नाबालिक मोटरसाइकिल चालकों, हेलमेट ना पहनने वाले तथा ओवरराइडिंग करने वाले लोगों पर कार्रवाई करने की आवश्यकता है।

कई पदाधिकारी थे बैठक में उपस्थित

इस दौरान बैठक में अपर समाहर्ता अशोक साह, परिवहन पदाधिकारी धीरेन्द्र कुमार, अनुमंडल अनुमंडल पदाधिकारी सरिया-बगोदर, अनुमंडल पदाधिकारी, खोरी महुआ, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी के अलावे अन्य जिलो के पदाधिकारी व सड़क सुरक्षा समिति के सदस्य उपस्थित थे।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….