सिमडेगा के जंगल में नक्सलियों व पुलिस जवानों के बीच हुई मुठभेड़, एक नक्सली ढेर

सिमडेगा के जंगल में नक्सलियों व पुलिस जवानों के बीच हुई मुठभेड़, एक नक्सली ढेर

उरमू जंगल में सीआरपीएफ व पुलिस को मिली नक्सलियों के होने की गुप्त सूचना

सिमडेगा। सिमडेगा जिले के बानो थाना क्षेत्र के उरमू जंगल में बुधवार की देर शाम को सीआरपीएफ एवं जिला पुलिस बल के साथ हुई मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर हो गया। एसपी संजीव कुमार को लगातार उरमु के जंगल क्षेत्र में नक्सलियों के होने की सूचनाएं मिल रही थी। इसके बाद सीआरपीएफ एवं जिला पुलिस के जवानों ने उरमू जंगल के संभावित क्षेत्र में सघन रूप सर्च अभियान चलाया। सर्च अभियान के दौरान ही घनघोर जंगल के बीच स्थित नक्सलियों ने पुलिस को देखते ही ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

सीधी नजर अब देखें सिटी केबल के चैनल नम्बर 277 पर

घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे नक्सली

फायरिंग के बीच ही पोजीशन लेते हुए अत्यंत ही बहादुरी के साथ सीआरपीएफ के जवानों ने नक्सलियों के फायरिंग का जवाब देना शुरू कर दिया। दोनों ओर से घंटो हुई फायरिंग में एक नक्सली ढेर हो गया। जबकि अन्य नक्सली पुलिस को भारी पड़ता देख मौके से भागने में सफल रहे। पुलिस ने जंगल से एक नक्सली का शव व एके-47 बरामद किया है। पुलिस द्वारा दो मैगजीन, 30 कारतूस, चार खोखा, 15 मोबाइल चार्जर, 15 सिम एवं दो पीठों के अलावा अन्य सामान भी बरामद किए हैं।

सुरेश व नवीन के दस्ते के साथ मुठभेड़ होने की संभावना

इधर जंगल के आसपास नक्सली सुरेश एवं नवीन का दस्ता होने की जानकारी पुलिस को मिल रही थी। संभवत इसी दस्ते के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई है। एसपी संजीव कुमार ने बताया कि मारे गए नक्सली की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। कहा कि थाना क्षेत्रों से मारे गए नक्सली की तस्वीर भेज कर पहचान के लिए प्रयास किया जा रहा है। बताया कि गुप्त सूचना पर हुई सटीक कार्यवाही के कारण ही यह सफलता मिली है। इस सफलता में जिला पुलिस के साथ ही सीआरपीएफ के जवानों का बहुत बड़ा योगदान रहा है। घटना के बाद अभी भी उरमू जंगल के आसपास के क्षेत्रों में सर्च अभियान जारी है।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….