निर्माण के सालों बाद शुरु हुआ खंडौली डैम का सफाई अभियान
गिरिडीह झारखंड टॉप-न्यूज़

निर्माण के सालों बाद शुरु हुआ खंडौली डैम का सफाई अभियान

गिरिडीह के कई टीएमटी कारखाने भी खंडोली डैम की सफाई में करेंगे सहयोग

गिरिडीह। हर साल गर्मी में पानी के लिए त्राहिमाम करने वाले गिरिडीह के खंडौली डैम के लिए सालों बाद अच्छे दिन की पहल डैम के सफाई के रुप में नजर आ रहा है। सोमवार को डैम में जमे गाद को साफ करने को लेकर अभियान शुरु किया गया। अभियान के पहले दिन  मेयर सुनील पासवान स्वयं खड़े होकर डेम की सफाई का कार्य शुरू कराया। इस दौरान मेयर के साथ भाजपा समर्थक मोती लाल उपाध्याय और नगर निगम के एई प्रमोद श्रीवास्तव भी मौजूद थे।

सीधी नजर अब देखें सिटी केबल के चैनल नम्बर 277 पर

तीन जेसीबी से शुरू किया सफाई कार्य

निर्माण के सालों बाद शुरु हुआ खंडौली डैम का सफाई अभियान

तीन जेसीबी द्वारा शुरु किए गए सफाई अभियान के पहले दिन ही जब जेसीबी ने सफाई शुरु किया, तो डैम से गाद का छोटा पहाड़ ही खड़ा हो गया। इसके बाद यह तय माना गया कि निर्माण के बाद डैम की सफाई नहीं होने के कारण पूरे डैम में सात से आठ फीट तक गाद जम चुका था। गाद के कारण ही हर साल बारिश में पानी गहराई तक पहुंचने के बजाय सीमित स्थान तक जमा हो जाता था। तीन जेसीबी से शुरु होने के बाद मेयर पासवान ने भी महसूस किया कि कम संसाधन में डैम की सफाई संभव नहीं है।

मंगलवार से लगेगा एक साथ 25 जेसीबी

निर्माण के सालों बाद शुरु हुआ खंडौली डैम का सफाई अभियान

मेयर ने गिरिडीह के औद्योगिक प्रतिष्ठानों से सहयोग की अपील की। जिसके बाद कई टीएमटी कारखाना मालिकों ने अपना सहयोग देने की बात कही। लिहाजा, अब मंगलवार से एक साथ 25 जेसीबी और 25 हाईवा को गाद की सफाई में लगाया जाएगा। ताकि गर्मी खत्म होने से पहले ही डैम की समुचित सफाई हो सकें। मेयर पासवान ने बताया कि डैम की सफाई के लिए बालमुंकुद स्टील, सलूजा गोल्ड, मोंगिया स्टील और अतिवीर समूह ने जनहित में सहयोग देने का भरोषा दिया है।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….