भाजपा ने किया जिला और मंडल कमेटी में फेरबदल, नए युवा व पुराने अनुभवी शामिल
गिरिडीह झारखंड राजनीति

भाजपा ने किया जिला और मंडल कमेटी में फेरबदल, नए युवा व पुराने अनुभवी शामिल

चेहरा चमकाने वाले पदाधिकारियों की पदों से हुई छुट्टी

गिरिडीह। आम चुनाव में भाजपा को मिली प्रचंड जीत से एक ओर जहां भाजपा की गिरिडीह कमेटी गदगद है। वहीं आम चुनाव का ट्रेलर अब गिरिडीह कमेटी आने वाले विस चुनाव में दुहराने को लेकर एक्शन मोड में दिख रही है। लिहाजा, चुनाव बीतते ही भाजपा के जिला और मंडल कमेटी में पार्टी के गिरिडीह अध्यक्ष सुनील अग्रवाल ने फेरबदल करते हुए कई चेहरे चमकाने वाले नेताओं व कार्यकर्ताओं को पद से मुक्त कर दिया। इसमें कुछ पूर्व सांसद रवीन्द्र पांडेय के समर्थक भी माने जा रहे है।

अध्यक्ष अग्रवाल द्वारा जारी नई सूची में इस बार अनुभवी और इलाके के लोगों में मजबूत पकड़ रखने वाले पुराने कार्यकर्ताओं को तरजीह देते हुए एक बार फिर पार्टी में महत्पूर्ण स्थान दिया है। वैसे जिला कमेटी में कुछ नए चेहरे को मौका मिला है। हालांकि जिन पदाधिकारियों को हटाया गया है। उनमें मुख्य रूप से नगर अध्यक्ष पद का दायित्व संभाल रहे सदानंद वर्मा भी शामिल है।

सीधी नजर अब देखें सिटी केबल के चैनल नम्बर 277 पर

भावी विस चुनाव को देखते हुए किया गया फेरबदल

पार्टी सूत्रों की मानें तो यह फेरबदल आने वाले विस चुनाव को देखते हुए किया गया है। पार्टी के गिरिडीह अध्यक्ष अग्रवाल द्वारा जारी सूची में इस बार जिन चेहरों को जिला कमेटी और नगर कमेटी में दायित्व सौंपा गया है। उनमें अधिकांश चेहरे अनुभवी और संगठन को मजबूत करने की दिशा में बेहद महत्पूर्ण चेहरों की गिनती में आते है।

सीएम और प्रदेश संगठन मंत्री के फरमान के बाद अध्यक्ष आए चुनावी मोड मेें

आम चुनाव के दौरान जब दो-दो बार सीएम रघुवर दास और पार्टी के प्रर्देश संगठन मंत्री धर्मपाल का गिरिडीह दौरा हुआ, तब गिरिडीह अध्यक्ष अग्रवाल को सीएम दास और प्रदेश संगठन मंत्री ने गिरिडीह जिला व नगर कमेटी की स्थिति को देखते हुए काफी नाराज हुए थे, और चेहरा चमकाने वाले नेताओं व कार्यकर्ताओं को चुनाव के बाद पार्टी के पद से बाहर का रास्ता दिखाने का निर्देश इशारों-इशारों में दिया था। जिसके बाद यह स्पष्ट था कि अब चेहरा चमकाने और पद में बैठकर सिर्फ फरमान सुनाने से कुछ नहीं होने वाला। बल्कि संगठन की मजबूती के लिए वर्क परफार्मेंस भी चाहिए।

अध्यक्ष ने जारी की पदाधिकारियों की नई सूची

अध्यक्ष सुनील अग्रवाल के द्वारा पदाधिकारियों के नामों में फेरबदल करने के बाद नई सूची जारी की गई है। जिसमें जिला उपाध्यक्ष पद के लिए महादेव दुबे, प्रो अर्जुन वर्मा, डाॅ राजेश पोद्दार, संजू देवी, अरुण हाजरा, संजय सिंह, जिला महामंत्री पद लिए पूर्व से दायित्व संभाल रहे देवराज व बंसत भोक्ता शामिल है। जबकि मंत्री पद पर नये व पूराने चेहरे को मिलाकर सुनीत कुमार सिंह, लखीचंद किस्कू, डुमरी के प्रदीप साहू, देवनंदन साव, अनूप सिन्हा और देवेन्द्र कुमार को शामिल किया गया है।

एक बार फिर संजीत सिंह पप्पु बने नगर अध्यक्ष

पार्टी के जिला कोषाध्यक्ष का पद का दायित्व एक बार फिर श्याम सुंदर सिंघानिया को दिया गया है। वहीं मीडिया प्रभारी का दायित्व पार्टी के पुराने चेहरे शुकदेव साहू को दिया गया है। जबकि पार्टी के प्रवक्ता के रूप में नये चेहरा मुकेश साहू को बनाया गया है। जिलाध्यक्ष ने सदानंद वर्मा को पदमुक्त करते हुए एक बार फिर संजीत सिंह पप्पू को नगर अध्यक्ष का दायित्व सोंपा है। जबकि अशोक सोनी को बगोदर, विवेक विकास को डोंरडा, विनोद मिष्टकार को माल्डा व गांवा के मंडल अध्यक्ष का दायित्व भगवान दास मोदी को दिया गया है।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….