24 कैबिनेट मंत्रियों के साथ नरेंद्र मोदी ने दूसरी बार ली पीएम पद की शपथ

24 कैबिनेट मंत्रियों के साथ नरेंद्र मोदी ने दूसरी बार ली पीएम पद की शपथ

झारखंड से अर्जुन मुंडा बने केंद्रीय मंत्री

नई दिल्ली। देश के राजनीतिक इतिहास में प्रचंड बहुमत के साथ जनादेश हासिल करने नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को केन्द्र सरकार के पार्ट-2 के कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। शपथ लेने के साथ ही राष्ट्रपति भवन में मोदी-मोदी के जमकर नारे लगे। राष्ट्रपति भवन में इस मौके पर विभिन्न देशों के राष्ट्राध्यक्ष भी शामिल हुए। साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी, झारखंड के सीएम रघुवर दास, आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो समेत भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्णआडवाणी समेत 6500 अतिथि शामिल हुए। पीएम मोदी के साथ मंत्रीमंडल के मंत्रियों ने भी पद और गोपनीय की शपथ ली। पीएम मोदी समेत मंत्रियों को राष्ट्रपति रामनाथ कोंविद ने शपथ ग्रहण कराया।

सीधी नजर अब देखें सिटी केबल के चैनल नम्बर 277 पर

कई प्रमुख चेहरे दोबारा बने मंत्री

मंत्रीमंडल में जिन नए और पुराने चेहरों ने शपथ लिया, उनमें राजनाथ सिंह, अमेठी से राहुल गांधी को हराने वाली स्मृति ईरानी, निर्मला सीतारमण, डॉ हर्षवर्धन, झारखंड के खूंटी से सांसद अर्जुन मुंडा, नरेन्द्र सिंह तोमर, केबिनेट मंत्री के रूप में ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह गांधीनगर सांसद अमित शाह, सुषमा स्वराज, गिरिराज सिंह, मुख्तार अब्बास नकवी, सदानंद गौड़ा, रामबिलास पासवान, प्रकाश जावेड़कर, नितिन गडकरी, हरसीमत कौर बादल, थावरचंद गहलौत, पूर्व विदेश सचिव एस जयशंकर, रमेश पोखरियाल निशंक, रविशंकर प्रसाद, जीतेन्द्र सिंह, गर्जेन्द्र सिंह शेखावत, शिवसेना के सांसद अमित सांवत, संतोष कुमार गंगवार समेत कई मंत्रियों ने मंत्री पद की शपथ ली। शाम 7 बजे शुरू हुआ शपथ ग्रहण देर शाम तक चलता रहा।

शपथ लेने वालों में कई सांसदों ने इस बार केबिनेट मंत्री के पद की भी शपथ ली। जिनमें खुद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के अलावे नितिन गडकरी, राजनाथ सिंह, अर्जुुन मुंडा समेत अन्य मंत्री शामिल हैं। इधर शपथ ग्रहण को खास संभालने के लिए केन्द्र सरकार ने कोई कसर नहीं छोड़ा था। लिहाजा, पार्ट-2 के कार्यकाल को लेकर मंत्रीमंडल के नए व पुराने चेहरों में खासा उत्साह दिखा।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….