जलसंकट को लेकर माले ने किया नगर निगम में प्रदर्शन, आयुक्त को सौंपा ज्ञापन
गिरिडीह झारखंड

जलसंकट को लेकर माले ने किया नगर निगम में प्रदर्शन, आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

आयुक्त से टैंकर से पानी की आपूर्ति करने की रखी मांग

गिरिडीह। शहर में गहराते जलसंकट को लेकर मंगलवार को भाकपा माले के नेता व कार्यकर्ता नगर निगम कार्यालय पहुंचे और मेयर, डिप्टी मेयर व नगर आयुक्त के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन की अगुवाई माले नेता राजेश सिन्हा कर रहे थे। इस दौरान माले नेता के साथ ताज हुसैन, दीपक मिश्रा, हैदर, आमिर खान, रोहित, विजय भदानी समेत कई कार्यकर्ता शामिल थे। पहले कार्यकर्ताओं के साथ माले नेता राजेश सिन्हा निगम परिसर में बैठ गए और तीनों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

सीधी नजर अब देखें सिटी केबल के चैनल नम्बर 277 पर

निगम कर्मियों पर लगाया कमिशनखोरी का आरोप

जलसंकट को लेकर माले ने किया  नगर निगम में प्रदर्शन, आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

माले नेता राजेश सिन्हा ने कहा कि शहर के अधिकांश हिस्सों में पानी की समस्या अब विकराल रूप धारण कर चुकी है। लेकिन नगर निगम खामोश बैठकर तमाशा देख रहा है। कहा कि मेयर, डिप्टी मेयर के साथ नगर आयुक्त को निगम के क्षेत्र में हो रहे पानी की समस्या को लेकर कोई चिंता नहीं है। नगर निगम सिर्फ विकास योजनाओं को लेकर गंभीर है, जिसमें निगम के जनप्रतिनिधियों से लेकर अधिकारियों का कमीशन तय है।

महादेव तालाब ट्रीटमेंट प्लांट में नहीं बचा है पानी: नगर आयुक्त

इधर नगर आयुक्त के साथ माले नेता व समर्थकों के बीच हुई वार्ता के दौरान नगर आयुक्त ने साफ तौर पर कहा कि शहर के महादेव तालाब ट्रीटमेंट प्लांट में अब पानी नहीं बचा है। जिससे लोगों को पानी दिया जा सके। नगर आयुक्त के इस जवाब के बाद माले समर्थकों ने कहा कि जिन वार्डों में वाटर सप्लाॅय नहीं हो रहा है। उन वार्डो में टैंकर से पानी उपलब्ध कराया जाए। साथ ही निगम क्षेत्र में खराब पड़े चापानल की मरम्मती भी कराना जरूरी है। क्योंकि अब तक सिर्फ चापानल की मरम्मती कागजों पर ही किया गया है।

खंडोली की सफाई कराने में निगम रहा असफल

नगर आयुक्त ने कहा कि खंडोली के जमे गाद की सफाई कराने में नगर निगम अब तक असफल रहा है। गर्मी का महीना चल रहा है, ऐसे में गाद की सफाई की जाती तो बारिश के मौसम में खंडोली डैम में ही पानी का संचय रहता। माले नेता सिन्हा ने नगर आयुक्त को सुझाव देते हुए कहा कि सीसीएल क्षेत्र के चानकों में अकूत जलभंडार है। जिससे पूरे शहर को हर मौसम में पानी की आपूर्ति की जा सकती है। इस दौरान माले समर्थकों ने नगर आयुक्त को पानी की समस्या को लेकर मांग पत्र भी सौंपा।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….