ऑनलाइन हो रहे हैं स्नातक में एडमिशन, 8 जून है अंतिम तिथि

ऑनलाइन हो रहे हैं स्नातक में एडमिशन, 8 जून है अंतिम तिथि

विभावि प्रशासन ने नोटिस जारी कर सभी महाविद्यालयों को दिए निर्देश

रिपोर्ट : कुसुम कुमारी

गिरिडीह। शिक्षा के आधुनिकीकरण के साथ ही अब इसे हाईटेक बनाया जा रहा है। इसी क्रम में अब स्नातक में नामांकन लेने के लिए छात्रों को ऑनलाइन प्रक्रिया से गुजरना पड़ रहा है। कहने का तात्पर्य यह है कि अब छात्र ऑनलाइन सिस्टम के तहत ही स्नातक में नामांकन ले सकते हैं। विनोबा भावे विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा सभी महाविद्यालयों को ऑनलाइन नामांकन लेने के लिए नोटिस जारी कर दी गई है। यह निर्देश सभी महाविद्यालय के प्राचार्य को तीन मई को ही दे दी गई। साथ ही 20 मई से लेकर 8 जून तक नामांकन की तिथि भी निर्धारित कर दी गई है।

सीधी नजर अब देखें सिटी केबल के चैनल नम्बर 277 पर

दो वेबसाइट के माध्यम से छात्र भर रहे हैं नामांकन फाॅर्म

ऑनलाइन हो रहे हैं स्नातक में एडमिशन, 8 जून है अंतिम तिथि

हालांकि विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा द्वारा पूर्व में जारी किये गये नोटिस के अनुसार इंटर पास छात्र स्नातक के प्रथम सत्र में नामांकन लेने के लिए ऑनलाइन व ऑफ लाइन दोनों तरीकों से आवेदन भर सकते थे। लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन ने हाल में ही नोटिस जारी कर छात्रों को आवेदन ऑनलाइन लेने का निर्देश जारी कियाहै। जिससे छात्रों को थोड़ी परेशानी हो रही है। छात्र-छात्राएं www.vbu.ac.in या www.jharkhanduniversities.nic.in वेबसाइट पर जाकर स्नातक प्रथम सत्र में नामांकन के लिए आवेदन भर सकते हैं। छात्रों को सौ रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान कर आवेदन करने के साथ संबंधित महाविद्यालय का चयन भी कर सकते हैं।

डाॅ बलभद्र ने छात्रों को सावधानीपूर्वक फाॅर्म भरने की दी सलाह

आरके महिला महाविद्यालय के व्याख्याता डाॅ बलभद्र ने नामांकन की ऑनलाइन प्रक्रिया के जानकारी देते हुए बताया कि छात्रों को विवि के द्वारा जारी साइट पर जाकर नामांकन पत्र को सावधानी पूर्वक और सही ढंग से आवेदन भरना चाहिए।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….