होटल से चार संदिग्ध युवक हिरासत में, धार्मिक कट्टरता का प्रशिक्षण लेने का संदेह
गिरिडीह झारखंड

होटल से चार संदिग्ध युवक हिरासत में, धार्मिक कट्टरता का प्रशिक्षण लेने का संदेह

आक्रोशित भीड़ से युवकों को पुलिस ने बचाया

गिरिडीह। शहर के स्टेशन रोड स्थित सकीना रेस्ट हाउस से नगर थाना पुलिस ने बुधवार को संदेह के आधार पर चार युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। जानकारी के अनुसार चारों युवकों को सकीना रेस्ट हाउस के लोगों ने पुलिस को सौंपा था।

माहौल भड़कने के बाद रेस्ट हाउस संचालक ने नगर थाना पुलिस को जानकारी देकर बुलाया। भंडारीडीह के स्थानीय लोगों के आक्रोश के बीच से चारों युवकों को पुलिस अपने साथ पूछताछ के लिए थाना ले गई।

क्या है पूरा मामला

रेस्ट हाउस के संचालक द्वारा सौंपे गए लोगों में युवक शाकिब जहां शहर के भंडारीडीह का रहने वाला बताया जा रहा है। वहीं तीनों युवकों में मो अमजद गोड्डा, मो सूरज पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद और मो युसूफ कोलकाता का रहने वाला बताया जा रहा है।

हालांकि पूछताछ के लिए हिरासत में लिए गए तीनों युवक के नाम भी सही है या नहीं, इसका पता भी पुलिस लगा रही है। जानकारी के अनुसार तीन में से एक युवक के पास से बरामद वोटर आईडी कार्ड में उसके पिता का नाम मौजूद नहीं होने की बात सामने आयी है।

मो सूरज, युसूफ और अमजद गिरिडीह किस काम से पहुंचे थे, इसका खुलासा फिलहाल पुलिस नहीं कर रही है। लेकिन बताया जा रहा है कि शाकिब ही चारों युवकों को गिरिडीह बुलाया था। जानकारी के अनुसार तीनों युवक शाकिब के दोस्त बताएं जा रहे है। जो शाकिब की शादी के बाद उसके पार्टी में शामिल होने गिरिडीह पहुंचे थे।

पूछताछ के लिए हिरासत में लेने के बाद अब तक जो मामला सामने आया है उसके अनुसार तीनों युवकों में धर्म के प्रति कट्टरता पैदा करने के लिए किसी संगठन के धर्मगुरु के द्वारा तीनों युवकों का ब्रेनवाश किया जाना था।

स्थानीय लोगों ने सौंपा पुलिस को

तीनों युवकों का एक धर्मगुरु द्वारा ब्रेनवाश किए जाने की जानकारी भंडारीडीह के आफाद नौशाद, मो आबिद समेत अन्य लोगों को मिलने के बाद वे सभी सकीना रेस्ट हाउस पहुंचे। जहां पता चला कि तीनों अंजान युवक बीतें मंगलवार से ही होटल में रुके थे।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार स्थानीय लोगों ने पहले सकीना रेस्ट हाउस में तीनों युवकों के खिलाफ जमकर हंगामा किया। तीनों युवकों के खिलाफ स्थानीय मुस्लिम लोगों में आक्रोश कुछ इस कदर था कि अगर होटल संचालक नगर थाना पुलिस को जानकारी नहीं देता तो तीनों युवकों के साथ बडे हादसे से इंकार नहीं किया जा सकता था। हंगामे की खबर पर नगर थाना पुलिस सकीना रेस्ट हाउस पहुंची और शाकिब समेत चारों युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले गई।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….

One Reply to “होटल से चार संदिग्ध युवक हिरासत में, धार्मिक कट्टरता का प्रशिक्षण लेने का संदेह

Leave a Reply

Your email address will not be published.