पीएम और सीएम के प्रचार के बाद भी क्या कोडरमा फतह कर पाएंगी अन्नपूर्णा देवी
गिरिडीह झारखंड टॉप-न्यूज़ राजनीति

पीएम और सीएम के प्रचार के बाद भी क्या कोडरमा फतह कर पाएंगी अन्नपूर्णा देवी

बदलते जातिगत समीकरण से कोडरमा लोस का फाइट हुआ टफ

रिपोर्ट: मनोज कुमार पिंटू

गिरिडीह। झारखंड में पहले चरण का मतदान होने के बाद अब दूसरे चरण के चुनाव की तैयारी में प्रशासन के साथ राजनीतिक दल भी जुट गए हैं। दूसरे चरण के चुनाव में कोडरमा सीट भी शामिल है। जहां 6 मई को मतदान है। कोडरमा सीट पर फतह हासिल करने के लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। 29 अप्रैल को जमुआ के नावाडीह मैदान में जहां अन्नपूर्णा के पक्ष में जनसभा को संबोधित करने भाजपा के स्टार प्रचारक सह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहुंचे थे। वहीं बुधवार को एक बार फिर सूबे के सीएम रघुवर दास ने भी गांडेय के सर्कस मैदान में चुनावी सभा की।

वैसे सीएम रघुवर दास का बुधवार को तिसरी बार आगमन हुआ था। गुरुवार को भी कोडरमा लोस क्षेत्र के कई इलाकों में सीएम ने चुनावी सभाएं की। मकसद साफ है कि कोडरमा सीट भाजपा प्रदेश और सीएम रघुवर दास के लिए प्रतिष्ठा की सीट बनने के साथ सबसे अधिक हॉट सीट बन चुका है।

पीएम और सीएम के प्रचार के बाद भी क्या कोडरमा फतह कर पाएंगी अन्नपूर्णा देवी

भाजपा के लिए आसान नहीं है कोडरमा सीट

लेकिन कोडरमा सीट में भाजपा की जीत आसान नहीं होने वाली। अन्नपूर्णा देवी को टिकट मिलने के साथ ही पूरा समीकरण बदल गया है। रही सही कसर मौजूदा सांसद डा रवीन्द्र राय के अग्रज सुरेन्द्र राय ने सूबे के सीएम दास पर गंभीर आरोप लगाते हुए भाजपा से इस्तीफा देकर पूरा कर दिया। टिकट कटने के बाद कोडरमा के भूमिहार समेत अगडी जातियों के वोटरों में सबसे अधिक नाराजगी है। लिहाजा, भूमिहार समाज ने खुले तौर पर महागठबंधन प्रत्याशी सह झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मंराडी को समर्थन देने की अपील कर दिया है।

दूसरी तरफ झाविमो छोड़कर भाजपा में शामिल हुए प्रणव वर्मा पर भी लोस क्षेत्र के कुर्मी-कोयरी वोटरों से अन्नपूर्णा देवी के समर्थन मिलने उम्मीद जताई जा रही है। अन्नपूर्णा के पक्ष में प्रणव वर्मा और जयप्रकाश वर्मा कुर्मी-कोइरी वोटरों के बीच कोई खास जादू चला पाएंगे, ऐसा लगता नहीं है। ऐसे में भाजपा का झंडा लहराने में अन्नपूर्णा देवी कितनी सफल हो पाएगी, यह तो 23 मई को ही स्पष्ट हो पाएगा।

सीधी नजर अब देखें सिटी केबल के चैनल नम्बर 277 पर

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….