जमुआ : बीडीओ ने की सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ समीक्षा बैठक

जमुआ : बीडीओ ने की सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ समीक्षा बैठक

चुनाव की तैयारियों का लिया जायजा, दिए कई निर्देश

जमुआ (गिरिडीह)। लोकसभा चुनाव को शांति एवं सौहार्दपूर्ण वातारण में सम्पन्न कराने के लिए स्थानीय प्रशासन की ओर से सभी बिन्दुओं पर पैनी नजर रखी जा रही है। शनिवार को जमुआ प्रखंड मुख्यालय सभागार में बीडीओ विनोद कुमार कर्मकार ने प्रखंड में नियुक्त सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ बैठक कर चुनाव की तैयारियों कि समीक्षा की। बैठक में सेक्टर मजिस्ट्रेटों को निर्वाचन से संबंधित उनके कर्तव्यों और दायित्वों की विस्तार से जानकारी दी गई। अधिकारियों को निर्वाचन प्रक्रिया प्रारंभ होने से लेकर निर्वाचन प्रक्रिया पूरी होने तक उनके द्वारा किए जाने वाले दायित्वों से अवगत कराया गया साथ ही सेक्टर अधिकारियों को उनके सेक्टर क्षेत्र के अंतर्गत सभी मतदान केन्द्रों में पहुंच कर सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित कराने की जिम्मेदारी दी गई है। सेक्टर अधिकारी का दायित्व है कि वे अपने सेक्टर क्षेत्र में मतदान केन्द्रों का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए गए।

 इसे भी पढ़ें-गांडेय हाई स्कूल में कैरियर गाइड लाईन कार्यक्रम का हुआ आयोजन

सभी प्रमुख मार्गों पर लगाया जायेगा चेक पोस्ट

इस बाबत बीडीओ कर्मकार ने कहा कि प्रखंड के सभी प्रमुख मार्गों पर चेक पोस्ट लगाया जाना है। वहीं सेक्टर मजिस्टेट को क्षेत्र भ्रमण के लिए वाहन मुहैया कराया जाएगा। बताया कि कलस्टर पॉइंट पर जेनरेटर उपलब्ध कराने, मतदान कर्मियों को भोजन कराने हेतु स्थानीय लोगों को मोटिवेट कर होटल खोलवाने, मनरेगा कर्मियों द्वारा स्टेटिकल मजिस्टेट के साथ मिल कर फ़ोटोग्राफी कराने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं चेक पोस्ट पर तैनात रहने के लिए कर्मियों का प्रतिनियोजन किया गया है। कर्मकार ने कहा कि  सेक्टर अधिकारी का उत्तरदायित्व निर्वाचन प्रक्रिया पूर्ण कराने के लिए काफी महत्वपूर्ण होता है।

ये थे मौजूद

बैठक में सेक्टर मजिस्टेट बिनोद कुमार, हिमांशू शेखर, अमित कुमार, उत्त्तम कुमार, गौतम कुमार, सोनू रजक, अनूप कुमार, सिमोन हंशदा सहित अन्य कर्मी उपस्थित थे।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….