पचंबा पुलिस ने माइका लदे दो वाहनों को किया जब्त, वाहन चालक गिरफ्तार

पचंबा पुलिस ने माइका लदे दो वाहनों को किया जब्त, वाहन चालक गिरफ्तार

चालकों ने पूछताछ में किया तिसरी के कारोबारियों के नाम का खुलासा

गिरिडीह। गुप्त सूचना के आधार पर पचंबा थाना पुलिस ने श्ज्ञनिवार की सुबह पचंबा-जमुआ रोड स्थित रानीखावा के समीप अवैध माइका लदे डब्लू बी-8220 और बीआर-23 बी-1053 नंबर के दो मालवाहक वाहनों को जब्त कर लिया। इस दौरान पुलिस ने दोनों वाहन के चालकों को भी गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार चालकों में तिसरी निवासी भागीरथ पंडित और जीतन यादव शामिल है। पूछताछ के दौरान दोनों चालकों ने पुलिस के समक्ष खुलासा किया है कि दोनों वाहन तिसरी के विनोद बरनवाल और प्रमोद बरनवाल के यहां से माइका लोड कर गिरिडीह ला रहे थे।

गिरिडीह पहुंचने के बाद माइका पहुंचाने का बताया जाता लोकेशन

बताया कि माइका गिरिडीह में एक माईका कारोबारी के यहां पहुंचाना था। बताया कि तिसरी के दोनों माइका कारोबारी विनोद व प्रमोद बरनवाल ने उन्हें गिरिडीह पहुंचने के बाद काॅल करने को कहा था ताकि वे फोन पर ही माइका व्यवसायी का नाम बताते और उसके बाद वाहन चालक उनके निर्देशानुसार माइका व्यवसायी के यहां माइका पहुंचाते। लेकिन इससे पहले ही पचंबा पुलिस ने दोनों वाहनों को रानीखावा के समीप जब्त कर लिया।

तिसरी के विनोद और प्रमोद बरनवाल ने करते है अवैध माइका का कारोबार

पुलिस सूत्रों की मानें तो पूछताछ में दोनों चालकों ने यह भी कबूला है कि विनोद बरनवाल और प्रमोद बरनवाल तिसरी के मिनी पहाड़ी, मचनिया पहाड़ी, बैरिया पहाड़ी इलाकों से माइका का अवैध उत्खन्न कर गिरिडीह के कई माइका कारोबारी तक उनके डिमांड के अनुसार अवैध माइका का स्टाॅक पहुंचाते है। पूछताछ में दोनों चालकों ने पुलिस को जो बताया है उसके अनुसार विनोद बरनवाल और प्रमोद बरनवाल समेत तिसरी के कई माईका कारोबारी इन इलाकों से बड़े पैमाने पर माइका का अवैध उत्खन्न कर गिरिडीह व कोडरमा के माइका कारोबारी तक माइका निर्यात कर रहे है।

दोनों चालक समेत कारोबारियों के खिलाफ केस दर्ज

इधर चालकों से पूछताछ के आधार पर पचंबा पुलिस ने चालक भागीरथ पंडित, जीतन यादव समेत तिसरी के माइका कारोबारी विनोद बरनवाल और प्रमोद बरनवाल के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….