रवीन्द्र राय दोबारा बन सकते हैं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष

रवीन्द्र राय दोबारा बन सकते हैं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष
  • 1
    Share

बनारस से वापसी के बाद रवीन्द्र द्वय ने साधी चुप्पी

अभय वर्मा

गिरिडीह : नामाकंन प्रक्रिया के बीच भाजपा के दो सांसदों की अगले कदम की चर्चा यहां खूब हो रही थी। कोडरमा सांसद रवीन्द्र राय ने तो इसे पार्टी की खता मान मन को समझा लिया था पर रवीन्द्र पांडेय किसी भी हाल में चुनावी मैदान में उतरने को आतुर थे। पर बनारस से वापसी के बाद बागी तेवर अपना रहे गिरिडीह के निवर्तमान सांसद रवीन्द्र कुमार पांडेय पूरी तरह से चुप्पी साध ली है, वहीं पार्टी के सितम के बावजूद रवीन्द्र राय कोडरमा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी के लिए सक्रिय दिख रहे है। अन्नपूर्णा के नामाकंन और झंडा मैदान में सीएम के कार्यक्रम में शिरकत कर राय ने जाहिर कर दिया है कि उनकी मंशा पार्टी के साथ बगावत करने की नही है।

वहीं गिरिडीह सांसद रवीन्द्र पांडेय ने तो बागी तेवर अपना कर हाथी की सवारी की पूरी तैयारी कर ली थी। पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष से मिलन के बाद दोनो के सुर बदल गए।

राय को मिलेगी भाजपा की कमान ?

भाजपा के भरोसेमंद सूत्र की मानें तो कोडरमा सांसद रवीन्द्र राय को प्रदेश भाजपा की कमान एक बार फिर से सौंपी जाएगी। शब्दों के बाजीगर राय भाजपा के वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ के पूर्व पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके है। राय की अगुवाई में भाजपा ने 2014 के लोकसभा व विधानसभा चुनाव में शानदार जीत हासिल की थी। राय ने अपने कार्यकाल में सबसे बड़ा झटका गृहनगर में झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी को दिया था । राजनीति के अरबी घोड़े को भाजपा में शामिल करा उन्हें जीत का सेहरा पहनाने में कारगर भूमिका निभायी थी।

23 मई के बाद होगी ताजपोशी

पार्टी सूत्र की मानें तो लोकसभा चुनाव के मतगणना के बाद राय को प्रदेश भाजपा की कमान सौंपी जाएगी। संभावना जतायी जा रही है कि आगामी 23 मई के बाद कभी भी राय की ताजपोशी की जाएगी। ऐसा हुआ तो गौतम सागर राणा के बाद राय जिले के ऐसे दूसरे राजनीतिज्ञ होंगे जिन्हें अपने-अपने दल की कमान दूसरी बार सौंपी जाएगी। बनारस में पार्टी आलाकमान से मिलन के बाद राय को पार्टी क्या देगी इसकी चर्चा भाजपा की हर जुंबा पर है पर पांडेय जी की चुप्पी आज भी रहस्यमय बनी हुई है।

 

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….