श्री हनुमान जन्मोत्सव को लेकर कुटिया मंदिर में होगा भव्य अनुष्ठान

श्री हनुमान जन्मोत्सव को लेकर कुटिया मंदिर में होगा भव्य अनुष्ठान
  • 66
    Shares

गुरुवार को निकाली जायेगी ध्वजा शोभा यात्रा

 

गिरिडीह। शहर के कुटिया मंदिर स्थित प्राचीन सिद्धपीठ श्री महावीर कुटिया मंदिर में श्री हनुमान जयंती के मौके पर गुरुवार से श्री हनुमान जन्मोत्सव अनुष्ठान की शुरूआत की जा रही है। इस मौके पर 151 भक्तों द्वारा गुरुवार को कुटिया वाले बालाजी की ध्वजा शोभा यात्रा निकाली जायेगी। इस बात की जानकारी बुधवार को आयोजित प्रेसवार्ता में श्री महावीर कुटिया मंदिर सेवा समिति के अध्यक्ष सजन खंडेलवाल, सचिव नीलकमल भारतीया, संयोजक सजन टिबरेवाल, अशोक केडिया व अमित बाछुका ने संयुक्त रूप से दी । उन्होंने बताया कि गुरुवार से शुरू होने वाले अनुष्ठान को लेकर लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

 

शुक्रवार को होगा संगीतमय सुंदरकांड पाठ

 

बताया कि शुक्रवार को संकटमोचन बालाजी का दुग्धाभिषेक करने के साथ ही संगीमय सामूहिक सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया जायेगा। गिरिडीह के संगीतकार सुनील केडिया व हर्षित केडिया द्वारा आयोजित सुंदरकांड में 451 भक्त हिस्सा लेंगे और सुंदरकांड का पाठ करेंगे।

 

कुटिया वाले बालाजी पर आधारित एलबम का होगा लोकार्पण

 

बताया कि अनुष्ठान के बीच अंतर्राष्ट्रीय संगीतकार सुनील केडिया द्वारा रचित कुटिया वाले बालाजी पर बनाये गये एलबम ओ कुटिया वाले बाला तेरा हो गया का लोकार्पण स्व द्वारिका बगेड़िया के परिजनों द्वारा किया जायेगा। बताया कि एलबम की सारी शूटिंग कुटिया मंदिर के प्रांगण में की गई है। वहीं एलबम का निर्देशन संतोष कुमार, व संगीत सन्नी शर्मा व हर्षित केडिया द्वारा दिया गया है।

 

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….