मनमीत कलेक्शन कपड़ा दुकान के दूसरे तल्ले में भीषण आग, लाखों के नुकसान का अनुमान

मनमीत कलेक्शन कपड़ा दुकान के दूसरे तल्ले में भीषण आग, लाखों के नुकसान का अनुमान
  • 11
    Shares

दुकान में दूसरी बार हुई अगलगी की घटना, आग बुझाने में दमकल कर्मियों के भी छूटे पसीने

आग लगने के कारणों का नहीं हो पाया है खुलासा

गिरिडीहः शहर के व्यस्ततम इलाके काली बाड़ी चौक स्थित मनमीत कलेक्शन नामक कपड़ा दुकान में भीषण आग लग गयी । आग दुकान के दूसरे तल्ले में लगी। बुधवार दोपहर भीषण आग लगने से लाखों रूपये से अधिक के कपड़े जलने की बात कही जा रही है। लगन को देखते हुए दुकान मालिक सरदार मनमीत सिंह ने मंहगी  साड़ियों के साथ कई और ब्रांडेड कपड़ों का काफी बड़ा स्टाक मंगा कर दूसरे तल्ले में रखा था ।

जितना मुंह उतनी बातें

आग कैसे लगी, यह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो सका है । लेकिन दुकान के कर्मियों का कहना है कि नगर निगम द्वारा स्काई लिफ्टर मशीन से दुकान के बाहर लगी स्ट्रीट लाईट की मरम्मत की जा रही  थी । संभवतः मरम्मत के दौरान शार्टसर्किट के कारण आग लगी। जबकि स्ट्रीट लाईट की मरम्मत कर रहे निगम कर्मियों का साफ कहना था कि दुकान से स्ट्रीट लाईट का कोई कनेक्शन या तार जब गया ही नहीं, तो फिर मरम्मत के दरम्यान शार्टसर्किट होने का कोई कारण नहीं है। जिस वक्त मरम्मत का कार्य किया जा रहा था, उस वक्त पावरकट  भी था,  ऐसे में शार्टसर्किट कैसे संभव है? निगम कर्मियों ने यह भी कहा कि जब आग लगी, तो उनलोगों ने ही दुकान के कर्मियों को पूरे घटना की जानकारी दी ।

फायर ब्रिगेड को करनी पड़ी मशक्कत

मनमीत कलेक्शन कपड़ा दुकान के दूसरे तल्ले में भीषण आग, लाखों के नुकसान का अनुमान

इधर आग इतनी भयानक थी कि फायर ब्रिगेड के जवानों को भी आग बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी । तमाम प्रयासों के बाद भी अग्निशमन कर्मी आग बुझा नहीं पा रहे थे। लिहाजा, आग धीरे-धीरे फैलती जा रही थी । आग के फैलने के कारण आसपास के कई दुकानदारों ने अपनी अपनी दुकानें भी बंद कर दीं । भीड़ भाड़ वाले इलाके में आग लगने के कारण कुछ पलों में काफी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई ।

जानकारी मिलने के बाद डीएसपी नवीन सिंह और नगर थाना प्रभारी आदिकांत महतो समेत कई पुलिस कर्मी भी घटनास्थल पहुंचे, और लोगों की भीड़ हटाने में जुट गए ।  इस बीच अग्निशमन के पहले वाहन का पानी जब खत्म होने लगा, तो झटपट दूसरा वाहन बुलाया गया। थोड़ी देर में ही दूसरे वाहन का भी पानी खत्म होते देख नगर निगम के टैंकर से पानी का सहयोग लेना पड़ा। इसके बाद आग बुझा पाना संभव हो सका। गौरतलब है कि इसे पहले भी मनमीत कलेक्शन कपड़ा दुकान में अगलगी की घटना हो चुकी है।