हर्षोल्लास से मनाई गई बैशाखी, गुरुद्वारे में शब्द कीर्तन का हुआ आयोजन

हर्षोल्लास से मनाई गई बैशाखी, गुरुद्वारे में शब्द कीर्तन का हुआ आयोजन
  • 2
    Shares

एनडीए प्रत्याशी चन्द्रप्रकाश चौधरी को शिरोपा पहनाकर किया गया सम्मानित

गिरिडीह। खालसा पंथ के स्थापना दिवस के अवसर पर सिख समुदाय ने रविवार को बैशाखी का त्योहार पूरे धूमधाम के साथ मनाया। शहर के स्टेशन रोड स्थित प्रधान गुरुद्वारा में बैशाखी त्योहार के मौके पर जहां काफी संख्या में भक्तों की भीड़ जुटी, वहीं गुरुद्वारा के दीवान साहिब में मत्था टेकने के लिए सूबे के मंत्री सह एनडीए प्रत्याशी चन्द्रप्रकाश चौधरी भी पहुंचे। इस दौरान सिख समुदाय के अध्यक्ष गुणवंत सिंह मोंगिया और सचिव नरेन्द्र सिंह ने मंत्री को शिरोपा पहनाकर सम्मानित किया।

श्रद्धालुओं ने छका लंगर

बैशाखी को लेकर सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी। लेकिन दोपहर बाद गुरुद्वारा पूरी तरह से भक्तों से भर गया। इस बीच गुरुद्वारा में 48 घंटे से जारी अखंड पाठ का समापन हुआ। इस मौके पर धनबाद से आई रागी जत्था माता गुजरी ने भक्तों के बीच शब्द-र्कीतन किया। शब्द-र्कीतन का दौर दोपहर तक जारी रहा। जिसमें काफी संख्या में समुदाय की महिलाओं के साथ युवक-युवतियां मौजूद थे। शब्द-र्कीतन के बाद श्रद्धालुओं ने लंगर का प्रसाद ग्रहण किया।

हर्षोल्लास से मनाई गई बैशाखी, गुरुद्वारे में शब्द कीर्तन का हुआ आयोजन

सफल आयोजन में इनका रहा योगदान

आयोजन को सफल बनाने में गुरु सिंह सभा के अध्यक्ष गुणवंत सिंह मोंगिया, सचिव नरेन्द्र सिंह, उपाध्यक्ष चरणजीत सिंह सलूजा, हरमिंदर सिंह बग्गा, राजेन्द्र सिंह बग्गा, अमरजीत सिंह सलूजा, सतविंदर सिंह सलूजा उर्फ बंटी, कुशल वाधवा समेत अन्य ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….