जय श्रीराम के जयकारे से गूंजा शहर, सुबह से ही अखाड़ों ने किया प्रदर्शन

जय श्रीराम के जयकारे से गूंजा शहर, सुबह से ही अखाड़ों ने किया प्रदर्शन
  •  
  •  
  •  
  •  
  • 15
  •  
  •  
    15
    Shares

बड़ा चौक में जुटे तीन दर्जन से अधिक अखाड़ा कमेटी के खिलाड़ी

गिरिडीह। शनिवार को तड़के सुबह से ही अखाड़ा कमेटियों के डंके की गूंज सुनाई पड़नी शुरू हो गई थी। डंके की आवाज के बीच रामभक्तों की भीड़ जय श्रीराम के साथ राम-लखन जानकी, जय बोलो हनुमान का जयकारा भी लगा रही थी। मौका था शौर्य, पराक्रम और मर्यादा पुरुषोतम भगवान राम के जन्मोत्सव के महापर्व रामनवमी का। अखाड़ा में शामिल खिलाड़ी पारंपरिक हथियार तलवार-गड़ासा और लाठी लिए शहर के कई स्थानों में अपने शौर्य व पराक्रम का प्रदर्शन किया।

इसे भी पढ़ें-गिरिडीह की वरिष्ठ महिला अधिवक्ता कंचन माला का निधन, कुछ दिनों से थीं बीमार

रामनवमी पर दर्जनों अखाड़ों ने किया प्रदर्शन

जय श्रीराम के जयकारे से गूंजा शहर, सुबह से ही अखाड़ों ने किया प्रदर्शनजय श्रीराम के जयकारे से गूंजा शहर, सुबह से ही अखाड़ों ने किया प्रदर्शन

शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के तीन दर्जन से अधिक अखाड़ों में मकतपुर बजरंग सेवा समिति, कचहरी महावीर सेवा समिति, व्हीट्टी बाजार अखाड़ा, सिहोडीह अखाड़ा, झरियागादी अखाड़ा, अरगाघाट, पंजाबी मुहल्ला, बरमसिया अखाड़ा, शीतलपुर अखाड़ा समेत कई और अखाड़ा कमेटी के पदाधिकारियों के नेतृत्व में खिलाड़ियों का जन सैलाब अपने-अपने इलाकों से निकला।  मकतपुर चौक में विभिन्न अखाड़ों के खिलाड़ी जुटे, जहां घंटे भर अपने खेल का प्रदर्शन करने के बाद बड़ा चौक की ओर बढ़ गए। जहां धर्म संस्कृति रक्षा वाहिनी के मंच से खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया जा रहा था। इस दौरान बीबीसी रोड, नगीना सिंह रोड और शिव मुहल्ला, गद्दी मुहल्ला अखाड़ा के खिलाड़ियों का जुटान शिव मुहल्ला में हुआ।

प्रशासनिक अधिकारियों की रही नज़र

जय श्रीराम के जयकारे से गूंजा शहर, सुबह से ही अखाड़ों ने किया प्रदर्शनजय श्रीराम के जयकारे से गूंजा शहर, सुबह से ही अखाड़ों ने किया प्रदर्शन

बड़ा चौक में प्रशासनिक अधिकारियों का मंच बना था। जहां प्रशिक्षु आईएएस प्रेरणा दीक्षित, सदर एसडीएम राजेश प्रजापति, एसडीपीओ जीतवाहन उरांव, डीएसपी नवीन सिंह, सदर अचंल के सीओ रवीन्द्र सिन्हा मौजूद थे। अधिकारियों के साथ काफी संख्या में जिला पुलिस बल, क्यूआरटी, जैप समेत अन्य सुरक्षा बल के जवान मौजूद थे। खिलाड़ियों के जनसैलाब पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरे का सहयोग लिया जा रहा था।

विहिप और बजरंग दल का भव्य मंच तैयार

बड़ा चौक स्थित हनुमान मंदिर के समीप विहिप और बजरंग दल का मंच कर तैयार किया गया है। जहां मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का भव्य कटआउट लगा था। मंच में संगठन के पदाधिकारियों में अश्विनी भदानी, मनोज सिंह, गुड्डु यादव, उत्कृष पांडेय, अनूप यादव, विजयमल पांडेय मौजूद थे। अखाड़ों में शामिल खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ा रहे थे।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….