मर्यादापुरुषोत्तम भगवान राम के जन्मोत्सव मनाने को लेकर सजा शहर

मर्यादापुरुषोत्तम भगवान राम के जन्मोत्सव मनाने को लेकर सजा शहर
  • 39
    Shares

तैयारी में जूटी है विभिन्न पूजा समितियां, भव्य रूप से सजे महावीर मंदिर

गिरिडीह। शौर्य, पराक्रम और मर्यादा पुरुषोतम भगवान राम के जन्मोत्सव का त्योहार रामनवमी को लेकर शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में जोर शोर से तैयारी चल रही है। शनिवार को महारामनवमी होने के कारण शहर के लगभग सभी चौक-चैराहे महावीर झंडो से पट गया है। विभिन्न पूजा समितियों व अखाड़ा समितियों द्वारा शहर के विभिन्न हिस्सों में भव्य तोरण द्वार बनाने के साथ ही हनुमान मंदिर को भव्य रूप से सजाया गया है। जहां शनिवार को महावीर हनुमान की पूजा अर्चना करने के बाद अखाड़ा निकाला जायेगा। शुक्रवार को रामनवमी की खरीदारी को लेकर बाजार में काफी चहल पहल रही। लोग पूरे उत्साह के साथ महावीर ध्वज, पूजा के सामान व पारंपरीक हथियारों की खरीदारी की।

मर्यादापुरुषोत्तम भगवान राम के जन्मोत्सव मनाने को लेकर सजा शहर

महावीर ध्वज की खरीदारी में जूटे लोग

रामनवमी को लेकर एक ओर जहां शहर के बड़ा चौक, टावर चौक, कालीबाड़ी, मकतपुर सहित अन्य हिस्सों में महावीर ध्वज के स्टाॅल लगाये गये है। वहीं शुक्रवार को महावीरी पताकों की खरीदारी करते हुए लोगों की भीड़ नजर आई। इस दौरान पूजा दुकानों में भी खरीदारों की भारी भीड़ रही। बड़ा चौक, मुस्लिम बाजार, कचहरी रोड और मकतपुर रोड में करीब दो दर्जन से अधिक दुकानों में महावीर पताके बिक रहे थे। त्योहार के दिन घरों में महावीर ध्वज लगाने को लेकर ही हर कोई अपने पंसद के ध्वज खरीदता दिखा। इस दौरान शहर के कई स्थानों में लाठियों के साथ पांरपरिक हथियार तलवार-गड़ासो की भी जमकर खरीदारी की गई।

रामनवमी का तैयारी का जायजा ले रहे थे मेयर

त्योहार के दिन शहर में लाईट की व्यवस्था देखने खुद मेयर सुनील पासवान निगम के सिटी प्रबंधक प्रशांत भरतिया, प्रमेय मंदिलवार के साथ मोती लाल उपाध्याय भी शहर के हर उन चौक-चोराहों का भ्रमण किया। जहां रामनवमी के दिन अखाड़ो का प्रदर्शन होना है। जिन स्थानों पर लाईट की कमी देखी गई, उन क्षेत्रों में तुंरत लाईट लगाने का निर्देश मेयर पासवान के द्वारा दिया गया।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….