तेज हवाओं के साथ हुई ओलावृष्टि व बारिश, फसलों को हुआ नुकसान
गिरिडीह जमुआ झारखंड

तेज हवाओं के साथ हुई ओलावृष्टि व बारिश, फसलों को हुआ नुकसान

  • 6
    Shares

जमुआ/गिरिडीह। भीषण गर्मी के बीच दो तीन दिनों से मौसम में आये बदलाव के बीच बारिश होने व तेज हवाएं चलने के कारण मौसम में नमी आई है। वहीं मंगलवार को दोपहर में अचानक तेज हवाओं के साथ हुई बारिश में जमकर ओलावृष्टि हुई। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में हुई ओलावृष्टि के कारण भले ही लोगों को गर्मी से राहत मिली हो, लेकिन जेठुआ फसल करीब करीब बर्बाद हो गया है। वहीं आम और महुआ के पेड़ में लगा फल झड़ गया है। जिससे किसानों में मायूसी छा गई है।

इसे भी पढ़ें-खरगडीहा में 11 अप्रैल से 34वां उर्स मुबारक, चल रही है तैयारी

तेज हवा के कारण गिरे कई पेड़

तेज हवाओं के साथ हुई ओलावृष्टि व बारिश, फसलों को हुआ नुकसान

तेज हवा के झोंके व बारिश के कारण जमुआ प्रखण्ड के ग्राम पोबी, करिहारी, दुम्मा, जरीडीह, चुंगलो, बेहराबाद, धर्मपुर, नवडीहा, खरगडीहा, फतहा, चरघरा, तेजपुर, लताकी, प्रतापपुर आदि स्थानों में पेड़ से टहनी अलग हो गए। वहीं कई पेड़ जड़ से उखड़ कर धराशायी हो गए। इस दौरान खपरैल व एस्बेस्टस के कच्चे मकानों को भी आंशिक नुकसान पहुंचने की खबर है।

ओलावृष्टि का बच्चों ने उठाया लुत्फ

तेज हवाओं के साथ हुई ओलावृष्टि व बारिश का बच्चों ने जमकर आनंद उठाया । सुखे हुए तालाब, डोभा सहित अन्य जलस्त्रोतों में आंशिक रूप से जल जमाव हुआ है। पोबी में बिजली के तार पर आम का पेड़ व बीच सड़क पर गिर जाने से आवागमन बाधित हो गया। परन्तु ग्रामीणों की सक्रियता से रास्ते से पेड़ को हटा लिया गया।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….