गिरिडीह : सभी कॉलेज में होंगे इलेक्शन कोआर्डिनेटर – उपायुक्त

गिरिडीह : सभी कॉलेज में होंगे इलेक्शन कोआर्डिनेटर – उपायुक्त
  •  
  •  
  •  
  •  
  • 15
  •  
  •  
    15
    Shares

डीसी ने लोस चुनाव को लेकर स्वीप कोषांग के साथ की बैठक

गिरिडीह। डीसी राजेश कुमार पाठक की अध्यक्षता में गुरूवार को कार्यालय कक्ष में आयोजित स्वीप कोषांग की बैठक में सभी महाविद्यालयों को एक इलेक्शन कोआर्डिनेटर नियुक्त करने का निर्देश दिया। बैठक में मौजूद काॅलेज प्रतिनिधियों को लोकसभा चुनाव को लेकर कई निर्देश दिया गया। डीसी ने प्रतिनिधियों को निर्देश दिया कि इलेक्शन कोआर्डिनेटर कॉलेज के शिक्षक होंगे। सभी प्रतिनिधियों से महाविद्यालय के एनएसएस इकाई की सूची मांगी गई है। एनएसएस के छात्र बुथ पर मतदान को लेकर जागरूकता अभियान चलायेंगे।

इसे भी पढ़ें-बड़े लूटकांड को अंजाम देने बिरनी पहुंचा था गिरफ्तार अपराधी बसंत साव

कैंपस एंबेसडर देंगे प्रशिक्षण

डीसी ने कहा कि एनएसएस के कार्यकर्ता मतदान के दिन दिव्यांग मतदाताओं की सुविधा का ख्याल रखेंगे, साथ ही ऐसे मतदाता को पंक्तिबद्व होने में सहायता करेंगे। बैठक में जानकारी दी गई कि गिरिडीह कॉलेज के देवाशीष कुमार व संजीत कुमार वर्मा पूर्व से जिले में पूर्व से कैंपस एंबेसडर के रूप में चयनित है। दोनो एंबेसडर विभिन्न काॅलेजों के चयनित कैंप एंबेसडर को प्रशिक्षण देंगे। बैठक में डीसी के अलावा अपर समाहर्ता अशोक साह, डीपीआरओ रश्मि सिन्हा, स्वीप कोषांग के प्रभारी कार्यपालक दंडाधिेकारी सुदेश कुमार, उप निर्वाचन पदाधिकारी राजीव कुमार, डीईओ पुष्पा कुजूर, गिरिडीह कॉलेज, महिला कॉलेज, वनांचल कॉलेज प्लस टू उच्च विद्यालय धनवार, प्लस टू उच्च विद्यालय गांडेय के प्रतिनिधि मौजूद थे।

स्वास्थ्यकर्मियों के साथ संपन्न बैठक में मेडिकल प्लान पर चर्चा

आसन्न लोकसभा चुनाव को लेकर डीसी कार्यालय कक्ष में स्वास्थ्यकर्मियों के साथ संपन्न बैठक में मेडिकल प्लान पर चर्चा की गई। डीसी ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि मतदान के दिन सभी केन्द्र व कलस्टर में एक मेडिकल टीम मौजूद रहेगी। मेडिकल टीम में चिकित्सक, पारा मेडिकल कर्मी, एंबुलेंस व आवश्यक दवाई उपलब्ध रहेगी। डीसी ने सभी नर्सिंग होम को निर्देश दिया कि चुनाव के दिन आकस्मिक सेवा के लिए तैयार रहें। कहा कि चुनाव के क्रम में जवान या मतदान कर्मी घायल या बीमार हुए तो उन्हें कैशलेस इलाज किया जाएगा। चुनाव बाद जिला प्रशासन इसकी भरपायी करेगी। बैठक में मौजूद नर्सिंग होम संचालक ने इस पर सहमति जतायी।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….