दुधारू गाय और बछड़ो से लदे पांच मालवाहक जब्त, चालक गिरफ्तार
गिरिडीह झारखंड टॉप-न्यूज़

दुधारू गाय और बछड़ो से लदे पांच मालवाहक जब्त, चालक गिरफ्तार

  • 35
    Shares

सभी गौवंशों को पहुंचाया पचम्बा गौशाला

गिरिडीह। अमानवीय तरीके से गौवंशो को वाहनों में लाद कर ले जा रहे पांच मालवाहक वाहनों को गिरिडीह पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर जमुआ रोड से जब्त करने में सफलता हासिल की है। इस दौरान पुलिस ने सभी वाहन चालकों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है। मालवाहक वाहनों में करीब 28 से अधिक दुधारु गाय और बछड़े शामिल है। जब्त वाहनों में मवेशियों को बेहद क्रूरता के साथ लादा गया था। हैरानी की बात यह भी थी, कि गायों के साथ हर वाहन में बछड़े भी लदे थे। लिहाजा, जिस क्रूरता के साथ मवेशियों को लादा गया था, उससे दो गायों के पांव में जख्म हो गए थे। जबकि दो बछड़ो की स्थिति भी खराब हो गई थी।

इसे भी पढ़ें-गिरिडीह : अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के आठ सदस्य गिरफ्तार

जानकारी मिलने पर पहुंचे विहिप कार्यकर्ता

दुधारू गाय और बछड़ो से लदे पांच मालवाहक जब्त, चालक गिरफ्तार

पुलिस द्वारा गौवंश से लदे वाहनों के जब्त होने की जानकारी मिलने के बाद विश्व हिन्दू परिषद के शिवशक्ति साहा, सुरेश रजक, उत्कर्ष पांडेय, गुड्डु यादव समेत अन्य कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और पुलिस का सहयोग करते हुए वाहनों को पचंबा गोपाल गौशाला पहुंचाया। जब्त वाहनों से करीब 26 गाएं और बछड़े मिले हैं। पचंबा गौशाला में सभी मवेशियों का उपचार किया गया।

गुप्त सूचना पर की गई कार्रवाई: एसडीपीओ

जानकारी के अनुसार एसडीपीओ जीतवाहन उरांव को देर रात गुप्त सूचना मिलने के बाद गिरिडीह-जमुआ रोड में वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा था। एसडीपीओ उरांव के नेत्तृव में चलाए गए अभियान के क्रम में ही पांचो वाहनों को जब्त किया गया। जिसमें मवेशी और बछड़े लदे थे। इसके बाद एसडीपीओ उरांव के निर्देश पर सभी मवेशियों को गौशाला पहुंचाया गया। जबकि वाहन चालकों को एसडीपीओ उरांव के निर्देश पर मुफ्फसिल थाना पुलिस को सौंप दिया गया। थाना में सभी चालकों से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में गिरफ्तार चालकों ने बताया कि सभी गौवंशो को गिरिडीह ही लाया जा रहा था। इधर पुलिस गिरफ्तार चालकों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई करने में जुट गई है।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….