इंनौस का छात्र युवा परिवर्तन यात्रा संपन्न, कई स्थानों पर हुई सभा
जमुआ झारखंड राजनीति

इंनौस का छात्र युवा परिवर्तन यात्रा संपन्न, कई स्थानों पर हुई सभा

  • 185
    Shares

भाजपा सरकार पर जमकर बरसे माले नेता

रिपोर्ट: कंचन सिन्हा

जमुआ(गिरिडीह)। शहीद भगत सिंह शहादत दिवस 23 मार्च से लेकर शहीद चंद्रशेखर शहादत दिवस 31 मार्च तक आयोजित कोडरमा लोकसभा स्तरीय छात्र युवा परिवर्तन यात्रा के अंतिम दिन में रविवार को बगोदर और अटका में मार्च निकाला गया। इस दौरान कई स्थानों पर नुक्कड़ सभा आयोजित की गई। बगोदर में आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए पूर्व विधायक विनोद कुमार सिंह ने कहा कि छात्र-युवा हमेशा देश और समाज को नई दिशा और रास्ता दिखाते रहे हैं। उन्होंने गर्मी के मौसम में भी 9 दिनी यात्रा में रहे आईसा-इंनौस के साथियों की मेहनत और लगन की सराहना की।

इसे भी पढ़ें-रोटरी ग्रेटर का पेन क्योर शिविर संपन्न, 290 मरीजों का हुआ इलाज

भाजपा ने चलाया स्कूल बंद करो अभियान: विनोद सिंह

समापन सभा को सम्बोधित करते पूर्व विधायक विनोद कुमार सिंह ने कहा कि भाजपा की रघुवर सरकार ने स्कूल चलें अभियान के जगह स्कूल बंद करो अभियान चलाया। जिससे हजारों बच्चो की पढ़ाई पर प्रतिकूल असर पड़ा है। प्रति वर्ष 2 करोड़ नौजावनों को रोजगार देने के वायदे पर मोदी और भाजपा सरकार सत्ता में आई। लेकिन बीते 5 साल में दसियों करोड़ नौजवान बेरोजगार हो गए। सरकारी रिपोर्ट बताती है कि देश के भीतर पिछले 2 दशक में बेरोजगारी की दर वर्तमान समय में सबसे अधिक है। उन्होंने कहा कि पहले चाय पकौड़ा और अब चौकीदारी के नाम पर छात्रों और नौजवानो को भाजपा सरकार छलने का कार्य कर रही है।

भाजपा के शासन में हुआ जेपीएससी की नियुक्ति में भ्रष्टाचार

उन्होंने भाजपा के मैं भी चौकीदार कार्यक्रम पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा का यह कार्यक्रम जेपीएससी की नियुक्तियों पर लगातार धांधली और भष्टाचार भाजपा को ही मुंह चिढ़ा रही है। कहा कि गलत स्थानीय नीति और दोषपूर्ण नियोजन नीति से गिरिडीह कोडरमा सहित पूरे झारखण्ड के नौजवान ठगा से महसूस कर रहे हैं। कहा कि बीते 5 साल में न अनुमंडल भवन बना, न मॉडल डिग्री में पढ़ाई शुरू हो सकी, न ट्रामा सेंटर बना और ना ही पोस्टमार्टम हॉउस बना। सरिया में स्वीकृत रेल ओवरब्रिज की सबसे अधिक जरूरत के बाद भी आज तक नहीं बनाना भाजपा के डबल इंजन की सरकार के खोखलेपन को सामने लाता है।

इंनौस नेताओं ने किया संबोधन

सभा को इनौस के राष्ट्रीय सचिव संदीप जायसवाल, जिला अध्यक्ष संतोष कुमार, जिला उपाध्यक्ष असगर अंसारी, सोनू पांडेय, जिला सह सचिव पुरन महतो, इम्तियाज अली, मुमताज अंसारी, अमजद खान, ओम प्रकाश यादव, दुर्गा कुमार, जिम्मी चैरसिया, शुभम मिश्रा, अमन पांडेय, कुश कुशवाहा, इमरान नजीर, राजू पासवान सहित अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया। मौके पर सैंकड़ों नौजवान और छात्र उपस्थित थे। इस दौरान इंनौस के नेताओं ने आगामी 1 अप्रैल को दामा में डोमन महतो स्मृति दिवस और 4 अप्रैल को घंघरी में लालधन महतो शहादत दिवस को सफल करने की अपील की।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….