जमुआ में 45 लाख की अवैध शराब की 60 पेटी जब्त, चुनाव में खपाने की थी तैयारी
जमुआ झारखंड टॉप-न्यूज़

जमुआ में अवैध शराब की 60 पेटी जब्त, चुनाव में खपाने की थी तैयारी

  • 19
    Shares

अवैध शराब कारोबारी लाठी यादव के घर पुलिस और उत्पाद विभाग ने की बड़ी छापेमारी

गिरिडीह (जमुआ)। उत्पाद विभाग व जमुआ पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर जमुआ के पेटहंडी गांव निवासी लाठी यादव के घर पर छापेमारी कर अवैध शराब के 60 पेटी जब्त करने में सफलता प्राप्त की है। हालांकि इस क्रम में लाठी यादव फरार होने में सफल रहा। शराब का बरामद स्टॉक असली है या डुप्लीकेट, इसका पता लगाया जा रहा है। वैसे शराब के इस अवैध कारोबार में लाठी यादव के पार्टनर के रूप में भीम साव के नाम की भी चर्चा जोरों पर है। उत्पाद विभाग भीम साव के बारे में जानकारी हासिल करने में जुटी हुई है।

Readmore-EXCLUSIVE : मंत्री रणधीर सिंह ने जिप सदस्य पिंकी कुमारी को सरेआम मारा थप्पड़

प्रतिबंधित शराब किंगफिशर गोल्ड फ्रेश की पेटी बरामद

उत्पाद अधीक्षक अवधेश सिंह के नेतृत्व में पेटहंडी निवासी लाठी यादव के घर पर छापेमारी के दौरान डीएसपी टू संतोष मिश्रा के साथ जमुआ थाना प्रभारी व पुलिस जवान शामिल थे। छापेमारी की कार्रवाई करीब दो घंटे तक चली। छापेमारी टीम को लाठी यादव के घर से बड़े पैमाने पर रॉयल स्टैग, इंपिरियल ब्ल्यू के साथ झारखंड में प्रतिबंधित और अरुणाचल प्रर्देश में ब्रिकी होने वाली शराब किंगफिशर गोल्ड फ्रेश की पेटी बरामद हुई। लाठी यादव के घर से बरामद अवैध शराब के स्टॉक की कीमत बाजार मूल्य के अनुसार लाखों में बताया जा रहा है। वैसे उत्पाद विभाग जब्त स्टॉक का आकलन करने में जुटा हुआ है।

Readmore-सरिया में दबोचे गए दो लकड़ी तस्कर, भेजा गया जेल

स्टॉक में नकली शराब होने की संभावना

जानकारी के अनुसार बरामद शराब के स्टॉक में कुछ नकली शराब के होने की बात सामने आ रही है। इधर छापेमारी के दौरान लाठी यादव घर से फरार होने में सफल रहा। लाठी यादव पर पहले से ही अवैध शराब के कारोबार का केस दर्ज है। उत्पाद विभाग अब लाठी यादव को दबोचने में जुट गई है।

Readmore-पानी समस्या निदान के लिए खंडौली में लगेगा बुस्टर – महापौर

गुप्त सूचना पर हुई कार्रवाई

उत्पाद अधीक्षक अवधेश सिंह की मानें तो उत्पाद विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि लाठी यादव के घर पर करीब 60 पेटी अवैध शराब का स्टॉक रखा हुआ है। जिसे चुनाव को लेकर झारखंड-बिहार के अलग-अलग हिस्सों में भेजा जाना है। लाठी यादव अपने शराब कारोबार के पार्टनर भीम साव के साथ सारे स्टॉक को खपाने की तैयारी में है। इसी सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग और जमुआ पुलिस ने संयुक्त रूपप से छापेमारी कर लाठी यादव के घर से शराब के सारे स्टॉक को जब्त कर लिया।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….