गिरिडीह : सलूजा गोल्ड इंटरनेशनल स्कूल का हुआ उद्घाटन

गिरिडीह : सलूजा गोल्ड इंटरनेशनल स्कूल का हुआ उद्घाटन
  •  
  • 13
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    13
    Shares

शहर के भीड़-भाड़ से दूर शांत इलाके में करीब आठ एकड़ में बना है स्कूल

गिरिडीह। भीड़-भाड़ से दूर गिरिडीह-बेंगाबाद रोड स्थित मोतीलेदा में सलूजा गोल्ड इंटरनेशनल स्कूल का उद्घाटन गुरुवार को समारोहपूर्वक किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन स्कूल के निदेशक की 75 वर्षीय माता हरभजन कौर, स्कूल के निदेशक अमरजीत सिंह सलूजा, सीआरपीएफ कमांडेंट अनिल भारद्वाज, समाजसेवी अशोक जैन, पूर्व नगर पर्षद अध्यक्ष दिनेश यादव ने संयुक्त रुप से द्वीप जलाकर और फीता काटकर किया। 8 एकड़ में फैले और अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस स्कूल में बच्चों को लैब में विषयवार शिक्षा देने की व्यवस्था की गई है। मौके पर अतिथियों ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए स्कूल के निदेशक को बधाई दी।

इसे भी पढ़ें-ड्यूटी चोर और उदंड हैं सदर अस्पताल के अधिकांश चिकित्सक : सिविल सर्जन

शिक्षा के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगा सलूजा गोल्ड स्कूल: अमरजीत

गिरिडीह : सलूजा गोल्ड इंटरनेशनल स्कूल का हुआ उद्घाटन

मौके पर स्कूल के निदेशक अमरजीत सिंह सलूजा ने कहा कि अब उच्च स्तरीय शिक्षा के लिए गिरिडीह के बच्चों को महानगरों की जाने की जरुरत नहीं है। बल्कि, सलूजा गोल्ड स्कूल में वह सारी व्यवस्था की गई है। कहा कि गिरिडीह ने सलूजा गोल्ड को काफी कुछ दिया है। ऐसे में सलूजा गोल्ड इंटरनेशल स्कूल को गिरिडीह के शिक्षा के क्षेत्र में मील का पत्थर बनाना है। समारोह को संबोधित करते हुए सीआीरपीएफ कमांडेंट अनील सिंह व समाजसेवी अशोक जैन ने सलूजा गोल्ड की शुरूआत को शिक्षा के क्षेत्र में अनमोल सौगात बताते हुए कहा कि सलूजा गोल्ड ने चुनौतीपूर्ण माहौल में स्कूल खोला है। वर्तमान दौर में बच्चें मोबाइल और कंप्यूटर से बंधते जा रहे है। जिसे देखते हुए स्कूल में खेल-खेल में पढ़ाई की जो व्यवस्था की गई है।

आधुनिक शैक्षणिक व्यवस्था के तहत बच्चों को दी जायेगी शिक्षा

मौके पर स्कूल के प्रबंध निदेश मणि सिंह सलूजा ने कहा कि स्कूल में बच्चों के लिए आधुनिक तरीके से शैक्षणिक व्यवस्था की गई है। वहीं स्कूल के पिछले हिस्से में ही भव्य हाॅस्टल का निर्माण भी किया जा रहा था। बताया कि अप्रेल से नर्सरी से कक्षा सात तक की पढ़ाई शुरु होगी। जबकि भविष्य में कक्षा बारंहवी की पढ़ाई भी सीबीएसई पैटर्न पर शुरू होगी। कहा कि बच्चों को क्वालिटीपूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने के साथ ही संस्कार और बच्चों के शारीरिक विकास पर ध्यान दिया जायेगा। कहा कि नेपाल और भूटान समेत कई देशों और राज्यों को स्कूल का प्लानिंग भेजा गया है।

स्कूल के शिक्षकों के अलावे कई लोग मौजूद

समारोह में स्कूल के प्रबंधन निदेशक बंटी सिंह सलूजा, जोरावर सिंह सलूजा, प्राचार्य इंदोर निवासी अर्चना शर्मा सहित स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकाएं के अलावे सुनील बरनवाल, डाॅ विकास लाल, डाॅ आरआर केडिया, राजेन्द्र बगेड़िया, मुकेश जालान, सुशील राम, प्रमोद कुमार, ध्रुव सोंथालिया, अंकित जैन, महेश जैन, नवीन सेट्ठी सहित शहर के कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….