बैंक ऑफ इंडिया की कोलाकुसमा शाखा में दिनदहाड़े 11 लाख का डाका

बैंक ऑफ इंडिया की कोलाकुसमा शाखा में दिनदहाड़े 11 लाख का डाका
  •  
  • 16
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    16
    Shares

10 की संख्या में थे हथियारबंद अपराधी

धनबाद । कोयलांचल क्षेत्र के धनबाद स्थित बीग बाजार के पास में ही संचालित बैंक ऑफ इंडिया की कोलाकुसमा शाखा में बुधवार को दिनदहाड़े अपराधियों ने डकैती की घटना को अंजाम देते हुए करीब 11 लाख रूपये लेकर चलते बने। हालांकि यह इलाका शहर के सबसे अधिक चहल-पहल वाले इलाकों में शामिल है और सरायढ़ेला थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है। बावजूद अपराधियों ने हथियार के बल पर बैंक कर्मचारियों और सुरक्षाकर्मियों के साथ ही बैंक में उपस्थित ग्राहकों को कवर करते हुए बैंक से करीब 11 लाख रुपये लूटकर आराम से चलते बने।

इसे भी पढ़ें-विहिप और बजरंग दल ने पचंबा गोपाल गौशाला में चलाया सफाई अभियान

हथियार से लैस थे अपराधी

बैंक ऑफ इंडिया की कोलाकुसमा शाखा धनबाद-गोविंदपुर मुख्य मार्ग स्थित बिग बाजार के नजदीक एक मकान में दूसरे तले संचालित है। यह इलाका धनबाद के सरायढेला थाना क्षेत्र में पड़ता है। घटना के बाबत बताया जाता है कि दोपहर में करीब एक बजे दस की संख्या में आये हथियारबंद अपराधियों ने बैंक में डकैती की घटना को अंजाम दिया। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो अपराधी नाइन एमएम की पिस्टल और बम से लैस थे। अपराधियों ने सबसे पहले गार्ड विष्णु देव सिंह को कब्जे में किया और उसका बंदूक छीन लिया। इसके बाद बैंक मैनेजर रंजीत दत्ता की केबिन में पहुंचे। बम दिखाकर उन्हें काबू में करते हुए घटना को अंजाम दिया।

ग्राहकों व बैंक कर्मचारियों को कमरे में किया बंद

बताया जाता है कि अपराधियों ने बैंक में मौजूद ग्राहकों व कर्मचारियों को एक कमरे में बंद कर दिया और उनके मौबाईल ले लिये। उसके बाद अपराधियों ने करीब आधे घंटे में घटना को अंजाम दिया। सभी के मोबाइल फोन भी ले लिए। इस दौरान अपराधियों ने बैंक में दशहत फैलाने के लिए बैंक कर्मचारियों की पिटाई भी की। बैंक मैनेजर और खजांची से स्ट्रांग रूम खुलवाया और 9.50 लाख रुपये निकाल कर बैग में रख लिए। काउंटर में रखे करीब 90 हजार रुपये भी लूट लिए। जाते समय अपराधी बैंक में ही दो जिंदा बम छोड़ गए। वे अपने साथ बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरा का डीवीरआर भी ले गए।

पुलिस ने अपराधियों को जल्द गिरफ्तार करने का किया दावा

घटना की सूचना मिलते ही एसएसपी किशोर कौशल और सिटी एसपी पीयुष पांडेय बैंक पहुंचे और मामले की जानकारी दी। इस दौरान बैंक मैनेजर रंजीत दत्ता ने पुलिस अधिकारियों को घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अपराधियों ने करीब 11 लाख रुपये की डकैती की है। इधर एसएसपी ने बताया कि अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए जिले की सीमा को सील कर छापेमारी की जा रही है। उन्होंने जल्द ही मामले का उद्भेदन और अपराधियों को गिरफ्तार करने का दावा किया।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….