हथियारबंद अपराधियों ने व्यवसायी के घर की डकैती, बंधक बनाकर लाखों की लूट

हथियारबंद अपराधियों ने व्यवसायी के घर की डकैती, बंधक बनाकर लाखों की लूट
  •  
  •  
  •  
  •  
  • 29
  •  
  •  
    29
    Shares

एक दर्जन से अधिक थी लूटेरों की संख्या, ढाई लाख की संपत्ति लूटकर हुए फरार

गिरिडीह। मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के सेनादोनी निवासी बीज कारोबारी नारायण देव के घर हथियारबंद अपराधियों ने सोमवार की देर रात डकैती की घटना को अंजाम देकर 35 हजार नगद समेत दो से ढाई लाख की संपत्ति लूट ली। देर रात हुई डकैती की घटना में अपराधियों ने बीज कारोबारी नारायण देव के घर के हर कमरे की तालाशी ली। तलाशी लेने के क्रम में 35 हजार नगद के साथ करीब डेढ़ लाख के जेवर अपराधियों ने लूट लिए।

इसे भी पढ़ें-धीमे सड़क निर्माण पर विभाग नाराज, एजेंसी को ब्लैकलिस्ट करने का अल्टीमेटम

करीब एक बजे रात घटना को दिया अंजाम

घटना देर रात करीब एक बजे की बताई जा रही है। इस दौरान अपराधियों ने एक घंटे तक गृहस्वामी समेत उनके परिवार के सदस्यों को अपने कब्जे में रखकर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। जिस बीज कारोबारी के घर अपराधियों ने डकैती की घटना को अंजाम दिया है। वह सेनादोनी गांव में सूद-ब्याज पर ग्रामीणों को पैसे भी दिया करता था। पीड़ित गृहस्वामी ने बताया कि एक दर्जन से अधिक की संख्या में आए अपराधी घातक हथियारों से लैस थे और सभी के चेहरे ढके हुए थे। पीड़ित गृहस्वामी के अनुसार वह घर के आंगन में ही सोए हुए थे। इसी क्रम में घर की छत को फांद कर पहले एक अपराधी अंदर आया और दबे पांव नीचे उतर कर घर के मेन गेट को खोला।

गेट खुलने की आवाज से नारायण देव की नींद टूटी। लेकिन तब तक करीब दर्जन भर हथियारबंद अपराधी घर के अंदर आ गये। इस दौरान कोई कुछ समझ पाता उससे पहले ही अपराधियों ने बीज कारोबारी के बेटे को उसके कमरे से निकाला और पिता-पुत्र दोनों को आंगन में ही कब्जे में रखा। इसके बाद अपराधियों ने घर में मौजूद चार महिलाओं को कमरे से बाहर निकालते हुए आंगन में खड़े रहने को कहा। परिवार के सभी सदस्यों को कब्जे में लेने के बाद अपराधियों ने घर के हर कमरे की तलाशी ली। जिसमें दो कमरे में अपराधियों को सारा समान मिला। जिसे लूटकर अपराधी फिर फरार हो गए। सभी अपराधियों की उम्र 40 से 50 के बीच बताया जा रही है।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

घटना की जानकारी मिलने के बाद मुफ्फसिल थाना की पुलिस देर रात ही घटनास्थल पहुंच गई थी। वहीं सुबह में प्रशिक्षु आईपीएस सह मुफ्फसिल थाना प्रभारी नाथु सिंह मीणा और एसडीपीओ जीतवाहन उरांव भी पुलिस जवानों के साथ सेनादोनी पहुचे और भुक्तभोगी गृहस्वामी नारायण देव के घर पहुंचकर पूरी घटना की जानकारी ली। मुफ्फसिल थाना प्रभारी मीणा ने बताया कि घर के डकैती की घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों की पहचान नहीं हो पाई है। लेकिन गृहस्वामी के आवेदन पर केस दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई है।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….