धीमे सड़क निर्माण पर विभाग नाराज, एजेंसी को ब्लैकलिस्ट करने का अल्टीमेटम

धीमे सड़क निर्माण पर विभाग नाराज, एजेंसी को ब्लैकलिस्ट करने का अल्टीमेटम
  •  
  • 16
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    16
    Shares

19 करोड़ की लागत से शहर के पांच सड़कों का होना है निर्माण

गिरिडीह। 19 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन शहर के पांच सड़कों का निर्माण कार्य करने वाली एजेंसी बाबा हंस कंस्ट्रक्शन की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। पथ प्रमंडल के नवपदस्थापित कार्यपालक अभियंता जयराम ने एजेंसी को पत्र लिखकर अंतिम अल्टीमेटम दिया है, कि एजेंसी अगर तेज गति से कार्य नहीं करती है तो बाबा हंस को काली सूची में डाली जा सकती है।

इसे भी पढ़ें-अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने जिले के पदाधिकारियों संग की वीडियो काफ्रेंसिंग

17 मार्च को समाप्त हो रही है निर्माण कार्य की अवधि

जानकारी के अनुसार कार्यपालक अभियंता जयराम ने एजेंसी बाबा हंस को बीते 8 मार्च को ही पत्र नंबर पंत्राक संख्या 356/19 दिनांक 8 मार्च को पत्र लिखकर अल्टीमेटम दिया है। एजेंसी को दिए अल्टीमेटम में कार्यपालक अभियंता ने साफ तौर पर कहा कि अब योजना में ढीला रवैया किसी सूरत में बर्रादश्त नहीं किया जाएगा। क्योंकि सात माह के इस योजना में कार्य अवधि समाप्त होने की स्थिति में है। वैसे शहर के पांच सड़कों के निर्माण कार्य को पूरा करने की अवधि बाबा हंस को पथ प्रमंडल ने सात माह ही तय किया था। जो इसी माह 17 मार्च को समाप्त हो रहा है। जबकि योजना में अब तक महज 15 फीसदी ही कार्य पूरा हो पाया है। वहीं योजना का कार्य अब काफी होना शेष है।

कई सड़को का निर्माण होना है बाकी

एजेंसी ने अब तक सिर्फ काली बाड़ी चौक से मकतपुर, अरगाघाट, बरगंडा होते हुए  शीतलपुर तक ही प्राक्कलन के अनुसार सड़क बन पाया है। जबकि अरगाघाट से बरगंडा तक, बस स्टेंड रोड से कांग्रेस आॅफिस तक के अलावे कई अन्य सड़कों के साथ नए सिरे से नाली निर्माण कार्य होना बाकी है। लिहाजा, 17 मार्च की खत्म होने में अब महज छह दिन रह गये है। ऐसे में पथ प्रमंडल परेशान है कि निर्माण कार्य को जल्द से जल्द कैसे पूरा किया जा सकें। बहरहाल, अल्टीमेटम के बाद एजेंसी के रवैये में कितना सुधार हो पाएगा, यह तो भविष्य के गर्भ में है। लेकिन इतना तो तय है कि जो परेशानी शहर की डेढ़ लाख आबादी को उठानी पड़ रही है, उसका क्या होगा है।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….