लोस चुनाव को लेकर उपायुक्त ने अधिकारियों संग की बैठक

लोस चुनाव को लेकर उपायुक्त ने अधिकारियों संग की बैठक
  •  
  • 5
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    5
    Shares

चुनाव की तैयारियों का लिया जायजा, दिया निर्देश

सरेंडर होंगे सभी लाइसेंसी हथियार, उपद्रवियों पर रहेगी निगाह

गिरिडीह। लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर सोमवार को समाहरणालय सभागार में डीसी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी राजेश कुमार पाठक व पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र कुमार झा की संयुक्त अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में सभी बीडीओ, सीओ व थाना प्रभारी मौजूद थे। चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद संपन्न पहली बैठक में डीसी पाठक ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों से चुनाव की तैयारियों से संबंधित जानकारी ली। वहीं पुलिस अधीक्षक झा ने सभी थाना प्रभारियों से पूर्व निर्देश का प्रतिवेदन मांगा, साथ ही लाइसेंसी हथियारों के जमा करने की रिपोर्ट ली। एसपी ने थाना प्रभारियों को सख्त निर्देश दिया कि बाकी बचे लाइसेंसी हथियार सरेंडर कराने की प्रक्रिया पूरी की जाय। एसपी झा ने कहा कि देश के सबसे दस संवेदनशील लोकसभा क्षेत्रों में एक गिरिडीह है। कहा कि शांतिपूूर्ण मतदान कराना बड़ी चुनौती है।

इसे भी पढ़ें-गिरिडीह : इश्क मिजाज नगर निगम कर्मी की हुई भारी फजीहत

मतदान केन्द्र पर बुनियादी सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश

उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी पाठक ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को मतदान केन्द्रों पर पेयजल तथा बिजली की जल्द व्यवस्था करने का निर्देश दिया। डीसी ने नान बेलेबल वारंट से जुड़े सभी मामले को जल्द खत्म करने का निर्देश दिया या उन पर तेजी से कार्रवाई का निर्देश दिया। डीसी ने संबंधित पदाधिकारियों को डेली माडल कोड आफ कंडक्ट से जुड़ी रिपोर्ट जमा करने के साथ सी-विजिल सिटीजन एप डाउनलोड करने का निर्देश दिया। डीसी ने सभी पुलिस पदाधिकारियों चुनाव के लिए गठित कुल 33 फलाइंग स्कवायड से संबंधित रिपोर्ट जमा करने का निर्देश दिया।

दिव्यांग मतदाताओं के लिए बेहतर सुविधा का निर्देश

जिला निर्वाचन पदाधिकारी पाठक ने दिव्यांग मतदाताओं की पहचान कर उनके लिए सुरक्षित मतदान कराने का निर्देश दिया। डीसी ने इन मतदाताओं के लिए जरूरी वाहनों व ट्रायसाइकिल की संख्या से जुड़ी रिपोर्ट शीघ्र जमा करने का निर्देश दिया। बैठक में डीसी व एसपी ने मौजूद पदाधिकारियों को हरसंभव मदद का भरोसा देते हुए चुनाव कार्य में युद्व स्तर पर लगने की अपील की। बैठक में मुख्य रूप् से डीसी, एसपी के अलावा डीडीसी मुकुंद दास, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी राजीव कुमार, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रश्मि सिन्हा सहित सभी बीडीओ, सीओ व थाना प्रभारी मौजूद थे।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….