जमीन विवाद को लेकर मोहनपुर में भिड़े दो पक्ष, पुलिस के पहुंचने पर मामला हुआ शांत

जमीन विवाद को लेकर मोहनपुर में भिड़े दो पक्ष, पुलिस के पहुंचने पर मामला हुआ शांत
  •  
  • 14
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    14
    Shares

धनबाद के जमीन कारोबारी ललन शर्मा करा रहे थे चहारदिवारी निर्माण का कार्य

गिरिडीह। पंचबा थाना क्षेत्र के मोहनपुर और अलकापुरी स्थित सामुदायिक भवन के समीप दो पक्षों के बीच जमीन विवाद हो गया। हालांकि मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पंचबा पुलिस के समय रहते पहुंचने के कारण मामला शांत हो गया। बताया जाता है कि पचम्बा थाना क्षेत्र के मोहनपुर मौजा के खाता नंबर 05 के अंतर्गत आन वाले लगभग 285 डिसमिल जमीन पर धनबाद के ललन शर्मा द्वारा चहारदीवारी खड़ी की जा रही थी। इसी बीच गिरिडीह के जमीन कारोबारी नवीन चौरसिया और मनीष कुमार गुप्ता अपने लोगों के साथ मौके पर पहुंचे और काम को रुकवाने का प्रयास किया। जिससे मौके पर मौजूद दोनों पक्षों के लोग आपस में उलझ गये। वहीँ मामले की जानकारी मिलते ही पचंबा थाना के एएसआई दाउद बाड़ा दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और तत्काल काम को रुकवा दिया। मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी ने दोनों पक्षों को थाना पर बुलाकर एसडीओ के आदेश की प्रति के अनुसार सिविल कोर्ट में जाने के लिए कहा। पुलिस के प्रयास से मामला बढ़ने से बच गया।

इसे भी पढ़ें-सरफराज अहमद होंगे कोडरमा लोकसभा से बसपा प्रत्याशी

धनबाद व गिरिडीह के जमीन व्यवसायी कर रहे थे जमीन पर दावा

जमीन विवाद को लेकर मोहनपुर में भिड़े दो पक्ष, पुलिस के पहुंचने पर मामला हुआ शांत

मामले की जानकारी मिलने के बाद पचंबा थाना प्रभारी शर्मानंद सिंह भी दल बल के साथ मौके पर पहुंचे दोनों पक्षों से विवादित जमीन के बाबत जानकारी ली। इस दौरान ललन शर्मा ने उक्त जमीन पर गिरिडीह के मुंसिफ कोर्ट द्वारा उन्हें डिग्री मिलने का दावा किया। वहीं दूसरी ओर जमीन कारोबारी नवीन चौरसिया व मनीष गुप्ता ने ललन शर्मा द्वारा उक्त जमीन पर कोर्ट से डिग्री मिलने की बात को गलत बताते हुए कहा कि जमीन को लेकर कोर्ट में अब भी केस चल रहा है। जबकि प्लाट पर कुछ महीने पहले ही धारा 144 लगा हुआ था।

काम रूकवाने का दिया आदेश

इधर दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद पचंबा थाना प्रभारी ने दोनों पक्षों को थाना बुलाया और मामले के बाबत जानकारी ली। थाना प्रभारी ने दोनों पक्षों के द्वारा प्रस्तुत किये गये सभी दस्तावेज की जांच की। जांच के बाद थाना प्रभारी सिंह ने भी बताया कि ललन शर्मा के पास कुछ दस्तावेज मौजूद है। जिसे संतुष्टिजनक नहीं कहा जा सकता है। कहा कि उक्त जमीन पर चल रहे चहारदीवारी निर्माण कार्य को तत्काल रूकवा दिया गया है। एसडीएम के निर्देश के बाद ही कुछ निर्णय लिया जाएगा।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….