धनवार में चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान, मतदाताओं ने बनाई मानव श्रृंखला

धनवार में चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान
  • 10
    Shares

गिरिडीह। मतदाता जागरूकता अभियान के तहत जिले के कई प्रखंडों में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस क्रम में गुरुवार को जिले के गांडेय प्रखंड व धनवार में बीडीओ के नेतृत्व में स्कूली बच्चों द्वारा मानव श्रृंखला बनाकर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। गांडेय प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी हरि उरांव के नेतृत्व में गुरुवार को मध्य विद्यालय अहिल्यापुर के छात्र-छात्राओं ने मानव श्रृंखला बनाकर लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया। इस दौरान विद्यालय के बच्चों ने पहले मतदान फिर जलपान, लोकतंत्र की पुकार है वोट देना मूल अधिकार है सरीखे जागरूकता नारे लगा रहे थे।

इसे भी पढ़ें-प्रजापिता ब्रह्मकुमारी विश्वविद्यालय ने मनाया शिव-पार्वती महोत्सव

मतदान के महत्व से लोगों को कराया अवगत

धनवार में चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान, मतदाताओं ने बनाई मानव श्रृंखला

इस दौरान बीडीओ ने लोगों को मतदान के महत्व के बारे में विस्तार से बताया। वहीं मध्य बच्चों ने मानव श्रृंखला बनाकर गांव में भ्रमण किया। आस पास के ग्रामीणों ने भी प्रखंड विकास पदाधिकारी के इस प्रयास की खूब सराहना की और लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान मतदान में जरूर भाग लेने की बात कही। कार्यक्रम में प्रखंड तकनीकी सहायक अभिषेक कुमार सिन्हा समेत विद्यालय के सभी शिक्षक-शिक्षिकायें व बच्चे उपस्थित थे।

धनवार में भी निकाली गई मानव श्रृंखला व रैली

इधर धनवार प्रखंड की बीडीओ रेणु कुमारी व सीओ शशि कांत सिंकर द्वारा प्रखण्ड में मानव सृंखला बनाई गई। साथ ही धनवार बाजार में रैली भी निकाली गई। मानव सृंखला बनाकर लोगों को आगामी चुनाव के लिए जागरूक किया गया। इस दौरान उन्होंने बताया कि मतदान करना हर व्यक्ति का अधिकार एवं कर्तव्य है। बताया कि चुनाव में इवीएम मशीन के साथ वीवी पेट मशीन के साथ मतदान किया जाएगा। एवीएम मशीन में वोट देने के बाद वीवी पेट मशीन में वोट दिए गए उम्मीदवार का नाम और उसका चुनाव चिन्ह 7 सेकंड तक दिखाई देगा। जिसे मतदाता देख सकते हैं।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….