प्रजापिता ब्रह्मकुमारी विश्वविद्यालय ने मनाया शिव-पार्वती महोत्सव

प्रजापिता ब्रह्मकुमारी विश्वविद्यालय ने मनाया शिव-पार्वती महोत्सव
  • 4
    Shares

सांस्कृतिक कार्यक्रम का हुआ आयोजन, पुलवामा के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

गिरिडीह। शहर के कचहरी रोड स्थित प्रजापिता ब्रह्मकुमारी आध्यात्मिक विश्वविद्यालय में गुरुवार की शाम 83वां शिव-पार्वती महोत्सव मनाया गया। महोत्सव की शुरुआत विधायक निर्भय शाहाबादी और धनबाद से आई बहन अनु, मनीषा रंजन ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर की। इस दौरान ब्रहमाकुमारी से जुड़े लोगों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति की। महोत्सव में भक्तों ने भजन पर नृत्य पेश कर शिव-शक्ति और शिवरात्रि के अलग-अलग महत्व से अवगत कराया। मौके पर संस्था के सदस्यों ने पुलवामा हमले की घटना का प्रतिकार करते हुए शहीद हुए सैनिकों को नृत्य के माध्यम से ही श्रद्धाजंलि अर्पित की।

इसे भी पढ़ें-पीरटांड़ के मंडरों में जन जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन

मानवता को एकसूत्र में बांधना उद्देश्य: मनीषा रंजन

प्रजापिता ब्रह्मकुमारी विश्वविद्यालय ने मनाया शिव-पार्वती महोत्सव

महोत्सव के दौरान ब्रह्मकुमारी मनीषा रंजन ने कहा कि देश की संस्कृति में वसुधैव कुटुंबकम का नारा गूंजता है। सभी एक परमात्मा के ही संतान हैं। ऐसे में मानवता को किसी खास धर्म के सूत्र में बांधना उचित नहीं है। सभी मानव एकसूत्र में बंधकर खुशी का माहौल तैयार करें। यही परमात्मा का संदेश है।

मेयर सहित कई गणमान्य लोग थे मौजूद

महोत्सव में मेयर सुनील पासवान, डॉ अमिता राय, पूर्व नप अध्यक्ष राकेश मोदी के अलावे माया बसावतिया समेत काफी संख्या में शहर के गणमान्य लोग मौजूद थे। महोत्सव को सफल बनाने में श्वेता शर्मा, रेखा मोदी, रुपा मोदी, प्रतिमा, नमिता, सुशील भाई, नीलेश समेत अन्य लोगों ने सराहनीय योगदान दिया।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….