कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक गिरफ्तार, पीएसए के तहत भेजा गया जेल

कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक गिरफ्तार, पीएसए के तहत भेजा गया जेल
  • 15
    Shares

अलगाव वादियों के खिलाफ जारी कार्रवाई से मची खलबली

जम्मू। कश्मीर में अलगाववाद पर राज्य प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए जम्मु कश्मीर लिबरेशन फ्रंट(जेकेएलएफ) के प्रमुख यासीन मलिक को गिरफ्तार कर पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत जेल भेज दिया गया है। उन्हें श्रीनगर से बाहर जम्मू स्थित कोट भलवाल जेल में रखा गया है। विदित हो कि इससे पहले भी यासीन को 22 फरवरी को हिरासत में लिया गया था। उनके खिलाफ कोठी बाग पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करते हुए कार्रवाई की थी। इसके साथ ही एनआईए और ईडी के अधिकारी भी रियासत में टेरर फंडिंग व हवाला के मामलों में अलगाववादियों के घरों में तलाशी ले रहे हैं। जिससे अलगाववादी के खेमे में खलबली मची हुई है।

इसे भी पढ़ें-स्थानीय युवाओं का हक छीन रही है रघुवर सरकार : उत्तम यादव

केन्द्र सरकार अलगाववादियों के खिलाफ कर रही है कार्रवाई

गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद केंद्र सरकार ने पिछले माह से जम्मू कश्मीर में सक्रिय अलगाववादी तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का संकेत देते हुए जमात ए इस्लामी पर प्रतिबंध लगाने के साथ ही विभिन्न अलगाववादियों को हिरासत में लेने या फिर उन्हें नजरबंद बनाने की कवायद शुरु कर दी थी। इसी क्रम में जमात ए इस्लामी के प्रमुख प्रवक्ता एडवोकेट जाहिद अली और जमात के दक्षण कश्मीर के प्रमुख नेता मुफती मुजाहिद शब्बीर फलाही को भी पीएसए के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। इस क्रम में प्रशासन ने अलगाववादी संगठनों से जुड़े करीब 600 से ज्यादा छोटे बड़े नेताओं व कार्यकर्त्ताओं को हिरासत में लिया है।

मलिक के गिरफ्तारी के बाद विरोध कर रहे है समर्थक

इधर जब से मलिक पर पीएसए की खबर लगाये जाने की खबर सामने आई है। तब से लालचैक के सटे मैसूमा, गावकदल व आसपास के कई इलाकों में लोगों ने हड़ताल शुरू कर दी है। व्यवसायियों ने सभी दुकानें व व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद कर दिये है। सड़कों पर वाहनों की आवाजाही भी थम गई है। इस दौरान मलिक के समर्थक भड़काऊ नारेबाजी करते हुए जुलूस भी निकाल रहे है। यहां तक कि सुरक्षाकर्मियो पर पथराव की भी खबरे आ रही है। हालांकि सुरक्षाकर्मियों ने त्वरित कार्रवाई कर जल्द ही स्थिति पर काबू पा लिया है।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….