मवेशी लदे वाहनों को संगठन कार्यकर्ताओं ने पकड़ा, कारोबारी और चालकों की पिटाई

मवेशी लदे वाहनों को संगठन कार्यकर्ताओं ने पकड़ा, कारोबारी और चालकों की हुई पिटाई
  •  
  •  
  •  
  •  
  • 28
  •  
  •  
    28
    Shares

गिरिडीह। गौवंश से लदे दो वाहनों को विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को शहर के बरगंडा स्थित नया पुल के समीप जब्त कर पचंबा गोपाल गौशाला को सौंप दिया। दोनों वाहनों के साथ उसके चालक और गौवंश कारोबारी को भी हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने पकड़ कर नगर थाना पुलिस को सौंप दिया।

इसे भी पढ़ें-मां बेटे सुसाइड मामले में पुलिस को पति के अवैध संबंध का शक

वैध तरीके से देवघर मेद्या डेयरी पहुंचाए जा रहे थे मवेशी

 मवेशी लदे वाहनों को संगठन कार्यकर्ताओं ने पकड़ा, कारोबारी और चालकों की पिटाई मवेशी लदे वाहनों को संगठन कार्यकर्ताओं ने पकड़ा, कारोबारी और चालकों की पिटाई

बताया गया कि देवघर के मधुपुर के पशु कारोबारी प्रेमचंद यादव गौवंश को बिहार से खरीद कर देवघर ले जा रहे थे। उनके पास गिरिडीह और हजारीबाग एसपी के नाम देवघर के जिला गव्य विकास पदाधिकारी के कागजात भी थे। नगर थाना प्रभारी आदिकांत महतो ने देवघर के गव्य विकास पदाधिकारी से संपर्क किया, तो बताया गया कि गौवंश से लदे दोनों वाहनों को बक्सर से देवघर के मेद्या डेयरी पहुंचाया जाना था। जानकारी लेने के बाद नगर थाना प्रभारी महतो ने संगठन के कार्यकर्ताओं से पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज करने की मांग की। थाना प्रभारी ने बताया कि दोनों वाहनों में वैध  गौवंश लदे थे।

बिना कुछ समझे पशु व्यापारी की कर दी पिटाई

बताया जा रहा है दोनों वाहनों में 40 गाय और 19 बछड़े लदे थे। संगठन के कार्यकर्ताओं ने जब पचंबा गौशाला में गौवंश और बछड़ों को उतारते देखा तो संगठन के उनका गुस्सा भड़क उठा। इसके बाद उन्होंने गौवंश कारोबारी और दोनों वाहनों के चालकों की जमकर धुनाई कर दी। इसके बाद सभी विहिप व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने दोनों वाहनों को बरगंडा नया पुल के समीप पकड़ा और उसमें लदी गायों को गौशाला पहुंचाया।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….