तिसरी में सीआरपीएफ ने लगाया निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर
झारखंड तीसरी

तिसरी में सीआरपीएफ ने लगाया निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर

  • 8
    Shares

ग्रामीणों के बीच मच्छरदारी व दवा का हुआ वितरण

तिसरी(गिरिडीह)। सुदूरवर्ती व नक्सल प्रभावित क्षेत्र थानसिंगडीह पंचायत के नारोटांड़ सीआरपीएफ कैम्प में सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत एक दिवसीय निःशुल्क चिकित्सा जांच व दवाई वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन सीआरपीएफ के कमांडेंट अनिल कुमार भारद्वाज ने किया। इस दौरान ग्रामीणों के बीच करीब एक सौ से अधिक मच्छरदानी का वितरण भी किया गया। शिविर में थानसिंगडीह पंचायत के दर्जनों गांव से आये करीब ढाई सौ महिला पुरुष व बच्चों का इलाज डॉ संतोष कुमार व डॉ ज्ञानेंद्र कुमार द्वारा किया गया। इस दौरान सभी ग्रामीणों के के बीच मुफ्त दवा का भी वितरण किया गया।

इसे भी पढ़ें-जमुआ में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत हस्ताक्षर अभियान

नक्सल विचारधारा के लोगों को मुख्यधारा से जुड़ने का किया आह्वान

शिविर के दौरान कमांडेंट श्री भारद्वाज ने नक्सल विचारधारा से ग्रसित लोगों को मुख्य धारा से जुड़ने का आग्रह किया। कहा कि स्थानीय लोगों व भेदभाव समझने वाले लोग से अच्छे संबंध बनाने के लिए सीआरपीएफ द्वारा इस तरह का कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। कहा कि सीआरपीएफ बटालियन के द्वारा जो मोबाइल नंबर गांव-गांव में लगाये गए हैं, जिस पर ग्रामीण जरूरत पड़ने पर सम्पर्क कर सकते हैं।

टीवी पीड़ित ग्रामीणों को मिलेगी सहायता

इस दौरान टीवी सुपरवाइजर चन्द्रप्रकाश ने बताया कि लगभग दस लोगों को टीवी की जांच कराने के लिये स्वास्थ्य केंद्र बुलाया गया है। साथ ही उपस्थित लोगों को जानकारी देते हुए बताया कि टीवी से पीड़ित रोगी का सरकार द्वारा मुफ्त इलाज किया जाता है। स्वास्थ्य केन्द्र के माध्यम से उन्हें मुफ्त दवा व छह माह तक पांच सौ रुपया हर माह मिलेंगे।

इनका रहा सराहनीय योगदान

मौके पर द्वितीय कमांडेंट तिलक राय, सहायक कमांडेंट रंजीत कुमार सिंह, आर के जांगिर, कुलदीप कुमार, थाना प्रभारी पंकज कच्छप व मुखिया बालेश्वर राय मुख्य रूप से मौजूद थे। वहीं शिविर को सफल बनाने में  फार्मासिस्ट के प्रभात, चंदन कुमार, अनिल सिंह, दुर्गेश पांडेय, अमरेंद्र कुमार सहित सीआरपीएफ के जवानों का सराहनीय योगदान रहा।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….